समाजवादी पार्टी के सांसदों ने लिया मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद - samajwadi party new member of parliament meet mulayam singh

नई दिल्ली: गोरखपुर और फूलपुर में बीजेपी के उम्मीदवारों को हराने के बाद समाजवादी पार्टी के सांसदों ने शुक्रवार को मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद संसद के गेट नंबर 2 पर लिया. इस मौके पर समाजवादी पार्टी के राज्य सभा और लोक सभा के सांसद मौजूद थे.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में समीकरण इस तरीके से बदला कि बुधवार को हुई मतगणना में समाजवादी पार्टी (सपा) ने फूलपुर लोकसभा सीट और गोरखपुर लोकसभा सीट पर जीत हासिल की. फूलपुर में सपा प्रत्याशी नागेंद्र सिंह पटेल ने बीजेपी प्रत्याशी कौशलेंद्र सिंह पटेल को 59,613 वोटों से हराया.

वहीं, गोरखपुर में भी सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ला को 21,000 वोटों से हराया. गोरखपुर सीट पर पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपूर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कब्जा था.

आज जब समाजवादी पार्टी के दोनों जीते हुए सांसद मुलायम सिंह यादव से मुलाक़ात कर रहे थे तो ये दोनों ही काफी खुश नजर आए. गोरखपुर के नव निर्वाचित सांसद नागेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद लेकर वो अब आगे बढ़ेंगे. उन्होंने मायावती जी को संसद में आकर धन्यवाद दिया और कहा कि उनके समर्थन के बिना जीत संभव नहीं थी.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment