21वें कॉमनवेल्थ खेलों में सबसे ज्यादा उम्मीदे हैं भारतीय शटलरों से - commonwealth games badminton team event india beat srilanka five zero srikant saina nehwal

गोल्ड कोस्ट, ऑस्ट्रेलिया: 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में भारतीय शटलरों से सबसे ज्यादा उम्मीदे हैं. सितारों से सजे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने अपने ही अंदाज में आगाज किया. खेल के पहले दिन पड़ोसी मुल्क श्रीलंका को चारों खाने चित कर दिया. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने गुरुवार को करारा स्पोर्ट्स एरेना-2 में मिश्रित टीम स्पर्धा के ग्रुप-ए में श्रीलंका को 5-0 से मात देकर दुनिया अपने होने का अहसास करा दिया.



पहले मुकाबले के पहले मैच में मिश्रित युगल में भारत के प्रणव चोपड़ा और ऋत्विका गडे का सामना श्रीलंका के सचिन दियास और थिलिनि प्रामोडिका हेंडाहेवा से था. भारतीय जोड़ी ने अपने विपक्षी को 21-15, 19-21, 22-20 से मात देते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया. श्रीलंकाई जोड़ी ने हालांकि भारतीय जोड़ी को अच्छी टक्कर दी, लेकिन वो लय को बनाए रखने और कुछ अपनी गलतियों के कारण मैच हार गईं.



दूसरा मुकाबला पुरुष एकल वर्ग में था जिसमें भारत के किदांबी श्रीकांत और श्रीलंका निकुला करुणारत्ने कोर्ट पर थे. भारतीय खिलाड़ी ने आसानी से 21-16, 21-10 से मैच अपने नाम कर मुकाबले में भारत को 2-0 से आगे कर दिया. इसके अलावा सात्विक रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पुरुष युगल के अगले मुकाबले में श्रीलंका के दिनुका करुणारत्ने और वुवेंका गूनथिलेका के सामने उतरे और 21-17, 21-14 से मुकाबला जीत ले गए.



अगला मुकाबला महिला एकल वर्ग में था जिसमें भारत की साइना नेहवाल कोर्ट पर थीं. विश्व की इस दिग्गज खिलाड़ी को श्रीलंका की मधुशिका दिलरुक्शी बेरूवेलागे को मात देने में कोई भी परेशानी नहीं हुई. साइना ने यह मैच 21-8, 21-4 से अपने नाम किया. आखिरी मैच महिला युगल का था जिसमें अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी को थिलिनि तथा काविडि सिरिमानागे से भिड़ना था. भारतीय जोड़ी इस मुकाबले में भी श्रीलंका पर हावी रही और 21-12, 21-14 से मैच जीत मुकाबला 5-0 से अपने नाम किया.


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment