हिंसा शांत होने के बाद आसनसोल जा रहा है बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल - bjp delegation visit asansol violence

आसनसोल: पश्चिम बंगाल के आसनसोल में रामनवमी पर जुलूस के बाद भड़की हिंसा अब शांत होती दिख रही है. शनिवार को सूबे के राज्यपाल के.एन त्रिपाठी इलाके में दंगा प्रभावितों से मिले और शांति की अपील की, जिसके बाद आज बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल आसनसोल जा रहा है.
इस प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी नेता ओम माथुर, शाहनवाज हुसैन, बीडी राम और रूपा गांगुली शामिल हैं. डेलीगेशन हिंसा प्रभावित लोगों से बाचतीत करेगा और अपनी रिपोर्ट बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को देगा.


बर्धमान पश्चिम जिले के रानीगंज क्षेत्र में रामनवमी के जुलूस को लेकर दो समूहों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दो पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके बाद हिंसा आसनसोल के दूसरे इलाकों तक फैल गई. पुलिस को इंटरनेट सेवा रोकनी पड़ी और तनावग्रस्त इलाकों में धारा 144 भी लगाई गई.

शनिवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के. एन. त्रिपाठी आसनसोल और रानीगंज के दंगा प्रभावित क्षेत्रों के पीड़ितों से मिले. उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के लोगों को एक-दूसरे के त्योहारों का सम्मान करना चाहिए.

इससे पहले आसनसोल के बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो भी इलाके के दौरे पर गए थे. जिस दौरान उनकी झड़प भी देखने को मिली थी. वो लोगों की चमड़ी खींचने की धमकी देते हुए भी देखे गए थे.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment