कानपुर में तीसरे दिन जडेजा और अश्विन का जलवा - Jadeja and Ashwin batsman well palyed

 कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान पर खेले जा रहे ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने 215 रन बढ़त बना ली है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 47 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए. चेतेश्वर पुजारा (50) और मुरली विजय (64) हाफ सेंचुरी लगाकर खेल रहे हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच 103 रनों की साझेदारी हुई. भारत का इकलौता विकेट लोकेश राहुल का गिरा. उन्हें सोढ़ी ने 38 रन के निजी स्कोर पर आउट किया.

500वें ऐतिहासिक मुकाबले में भारतीय टीम से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थी. खेल के तीसरे दिन टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की. दोनों गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 95.5 ओवर में 262 रन पर समेट दिया. दोनों गेंदबाजों ने नौ विकेट झटके और कीवी टीम को 262 रन पर ऑल आउट किया. भारत की पहली पारी 318 रन ऑल आउट हो गई थी. इसके साथ ही भारत को 56 रन की बढ़त मिली.

जडेजा ने एक ही ओवर में झटके 3 विकेट
खेल के तीसरे दिन की शुरुआत में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने 3 विकेट शुरूआत में ही झटक लिए. लेकिन इसके बाद भारतीय टीम को विकेट के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा. विकेट लेने के चक्कर में कप्तान कोहली ने रोहित शर्मा को गेंदबाजी का मौका दिया. हालांकि इसके बाद रवींद्र जडेजा ने ल्यूक रॉन्ची (38) को आउटकर भारतीय टीम को पांचवीं सफलता दिलाई. रॉन्ची और सैंटनर के बीच 49 रन की साझेदारी हुई. छठा विकेट मिचेल सैंटनर (32) के रूप में गिरा. उनको अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने लपका. वाटलिंग और सैंटनर के बीच 36 रन की साझेदारी हुई. सातवां और आठवां विकेट जडेजा ने लगातार गेंदों पर लिया और मार्क क्रेग (2) व ईश सोढ़ी (0) को पैवेलियन भेजा. जडेजा ने इसी ओवर में ट्रेंट बोल्ट (0) को कैच करा दिया और ओवर में 3 विकेट झटक लिए. इसके बाद अश्विन ने बीजे वाटलिंग (21) को आउटकर कीवी टीम को समेट दिया.


इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट झटके. इसके अलावा अश्विन ने चार और उमेश यादव को एक विकेट मिला. भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया एक मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment