वाल्‍मीकि समाज द्वारा दर्ज कराई गई FIR रद्द कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की सलमान ने - salman khan plea hearing in supreme court valmiki community fir quash

नई दिल्ली: सलमान खान ने वाल्‍मीकि समाज द्वारा उनके खिलाफ दर्ज कराई गई FIR रद्द कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. जिसपर आज सुनवाई हो सकती है.

सलमान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर उनके खिलाफ राजस्थान के चूरू शहर में दर्ज FIR रद्द करने की मांग की है. एक्टर की ओर से दर्ज याचिका में ये भी मांग है कि सभी राज्यों की पुलिस को ये निर्देश दिए जाए कि उनके खिलाफ इस मामले से संबंधित कोई भी शिकायत, FIR दर्ज न करे. इतना ही नहीं महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में जो FIR या याचिका दायर हुई है उसपर रोक लगाई जाए.



दरअसल, वाल्‍मीकि समाज ने सलमान खान की एक टिप्‍पणी पर आपत्ति जताते हुए उनके खिलाफ अलग अलग राज्यों में FIR दर्ज कराई है. बताते चलें कि सलमान ने अपनी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के प्रमोशन के दौरान अपने डांस स्टाइल को कथित तौर पर जातिसूचक करार दिया था. कई शहरों में एक्टर के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था. उनकी फिल्म  'टाइगर जिंदा है' का भी जमकर विरोध हुआ था.



वाल्मीकि समाज का कहना था कि पब्लिकली गलत शब्द का इस्तेमाल करने से हमारे समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है. इस बात से गुस्साए वाल्मीकि समाज ने केस दर्ज कराकर सख्त कार्रवाई की मांग की है. बता दें, सलमान ने जिस तरह के शब्द का इस्तेमाल किया उसे वाल्मीकि समाज अपने अपमान के तौर पर लेता है.



सलमान के वकील के मुताबिक, सोमवार सुबह इस मामले को मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा की पीठ के सामने मेंशन किया जाएगा.



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment