तुर्की के नाइटक्लब में हुए हमले में 39 लोगों की मौत-39 People Killed In An Attack In Turkeys Nightclubs

इस्तांबुल: इस्तांबुल के ओर्ताकोए जिले एक नाइटक्लब में नववर्ष के समारोह के दौरान एक व्यक्ति ने क्लब में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें कम से कम 39 लोगों की जान चली गई और 40 अन्य घायल हो गए। शहर के गवर्नर वासिप साहिन ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। बताया जाता है कि हमलावर सांता क्लॉज की ड्रेस पहने हुए था।
साहिन ने बताया कि हमलावर ने एक पुलिसकमी और एक नागरिक की क्लब के बाहर ही गोली मारकर हत्या कर दी थी। फिर उसने अंदर जा कर अंधाधुंध गोलीबारी की।
उन्होने कहा ‘उसने बेकसूर लोगों पर बेहद निर्ममता से गोलीबारी की जो यहां नववर्ष का जश्न मनाने आए थे।’ मीडिया की खबरों में कहा गया है कि सांता क्लॉज की ड्रेस पहने हुए हमलावर इस्तांबुल के ओर्ताकोए जिले में स्थानीय समयानुसार तड़के एक बज कर करीब 45 मिनट पर रियाना नाइटक्लब में घुसा। निजी टेलीविजन एनटीवी की खबर के अनुसार, तब क्लब में 500 से अधिक लोग मौजूद थे। खबरों के अनुसार, कुछ लोग तो बचने के लिए पानी में कूद गए।
एनटीवी टीवी के अनुसार, हमलावर शायद अब भी नाइटक्लब में ही है और लोगों को बाहर ले जाया जा रहा है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और हमलावर को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।
घटनास्थल के फुटेज में कम से कम छह एंबुलेन्स घायलों को ले जाती नजर आईं और लोग बदहवास हालत में दिखे। तुर्की के बड़े शहरों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment