आईपीएल के 10वें सीजन के लिए स्टोक्स रहे सबसे महंगे - IPL auction 2017 bengaluru ben stokes tymal mills costliest

आईपीएल के 10वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया बेंगलुरू में शुरू हो गई है. इसमें 352 खिलाड़ियों पर बोली लग रही है. सनराइजर्स हैदराबाद ने अफगानिस्तान के 18 साल के लेग स्पिनर राशिद खान पर बड़ा दांव खेला. उसने राशिद को 4 करोड़ में खरीदा. वह दूसरे अपगान खिलाड़ी हैं, जिसे आईपीएल में शामिल किया गया है. उनसे पहले हैदराबाद ने ही अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) को 30 लाख रुपये में खरीदा था, जो आईपीएल में शामिल होने वाले पहले अफगान खिलाड़ी रहे.

बेन स्टोक्स (इंग्लैंड) 14.5 करोड़ में पुणे ने खरीदा . टायमल मिल्स (इंग्लैंड) 12 करोड़ में बंगलुरु ने खरीदा. कागिसो रबाडा (द. अफ्रीका) 5 करोड़ में दिल्ली ने खरीदा . ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) 5 करोड़ में कोलकाता ने खरीदा. पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया) 4.5 करोड़ में दिल्ली ने खरीदा. नीलामी में इन अनजान खिलाड़ियों ने सभी को चौंकाया.

 ईशांत शर्मा को किसी टीम ने नहीं खरीदा. उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रु. था. पिछले साल वे हैदराबाद की ओर से खेले थे. इरफान पठान में किसी फ्रेंचाइजी ने रुचि नहीं दिखाई. पिछली बार वे पुणे की टीम में थे. इमरान ताहिर भी नहीं बिके, 50 लाख रु. इनका बेस प्राइस रहा. वे आईसीसी रैंकिंग- टी-20 और वनडे  में नंबर वन गेंदबाज हैं. कश्मीरी ऑलराउंर परवेज रसूल की ओर किसी फ्रेंचाइजी का ध्यान नहीं गया. द. अफ्रीकी गेंदबाज वेन पर्नेल को भी कोई खरीदार नहीं मिला .
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment