टूंडला स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से - kalindi express rail accident

रविवार देर रात यूपी में फिरोजाबाद जिले के टूंडला स्टेशन पर एक और रेल हादसा हुआ. टूंडला स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से हो गई. हालांकि, इस घटना में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन हाल के दिनों में कानपुर के पास ये तीसरा रेल हादसा है. इससे पहले के रेल हादसों के पीछे साजिश के एंगल की जांच हो रही है.

 फिरोजाबाद के टूंडला में रेलवे स्टेशन पर 14723 कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर मालगाड़ी से हुई. रात 1 बजकर 40 मिनट पर ये हादसा हुआ. टक्कर के कारण ट्रेन का इंजर और फ्रंट SLR कोच पटरी से उतर गए. हालांकि, किसी यात्री डिब्बे को नुकसान नहीं पहुंचा. 14723 कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के टूंडला स्टेशन पहुंचने के वक्त ये हादसा हुआ है. ट्रेन की रफ़्तार धीमी होने की वजह से कोई जनहानि नहीं हुई. रात में काफी देर तक यात्रियों को कोई मदद न मिलने पर लोग भड़क गए और उन्होंने रेलवे के खिलाफ नारेबाजी की. कुछ यात्रियों ने रेल मंत्री को टैग करते हुए ट्वीट भी किए और मदद न मिलने का आरोप लगाया.  हादसे की सूचना मिलने ही राहत टीमों को फिरोजाबाद के लिए रवाना कर दिया गया.

कानपुर के पास हाल के दिनों में ये तीसरी रेल दुर्घटना है. इससे पहले 20 नवंबर 2016 को कानपुर देहात के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई थी. हादसे में करीब 150 लोगों की जान चली गई थी. इस हादसे के पीछे साजिश की जांच भी जारी है. वहीं कानपुर के पास रूरा रेलवे स्टेशन के पास 28 दिसबंर की सुबह  यालदह-अजमेर एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी. हादसे में सौ से ज्यादा यात्री घायल हुए थे. टूंडला हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रेलखंड की ट्रेनों को डाइवर्ट किया गया है. कालिंदी एक्सप्रेस को सुबह 05 बजकर 20 मिनट पर आगरा के रास्ते रवाना कर दिया गया. इस हादसे के कारण दिल्ली आने वाली करीब 20 ट्रेनें लेट हैं और 5 रद्द कर दी गईं.
 रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment