शिवसेना ने मीट और चिकन की 500 दुकानों को जबरन बंद करा दिया - 500 meat shops forced to close in haryana by shivsena

उत्तर प्रदेश में बूचड़खानों पर सरकार की कार्रवाई के बीच अन्य राज्यों में भी मीट की दुकानें निशाने पर हैं. हरियाणा के गुड़गांव में शिवसेना ने जबरन मीट और चिकन की 500 दुकानों को बंद करा दिया है. इनमें मल्टीनेशनल फूड चेन KFC भी शामिल है.

गुड़गांव में करीब दो सौ शिवसौनिकों ने मीट की दुकानों पर धावा बोल दिया और नवरात्र तक सभी दुकानों को बंद करा दिया है. साथ ही शिवसैनिकों ने मीट दुकानदारों को हर मंगलवार को भी दुकान बंद रखने की चेतावनी दी है. शिवसेना ने KFC की एक दुकान में घुसकर वहां चिकन खाने आए लोगों को दुकान से बाहर निकाल दिया और दुकान बंद करा दी.

शिवसेना का दावा है कि उसे इस कार्रवाई में स्थानीय लोगों का समर्थन हासिल है और उन्हीं लोगों ने नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानें बंद किए जाने की मांग की थी. इसी के चलते ये कार्रवाई की गई है. सूत्रों का कहना है कि इसके लिए शिवसैनिकों ने पहले ही पुलिस-प्रशासन से अनुमति ली थी. पुलिस को पहले से ही इस कार्रवाई भनक थी बावजूद इसके प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया.

गुड़गांव पुलिस के एसीपी मनीष सहगल ने बताया कि उन्हें इस कार्रवाई की जानकारी नहीं है और अगर किसी ने वैध दुकानों जबरन बंद कराया है तो उसके खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी.

यूपी में योगी सरकार की अवैध बूचड़खानों पर सख्त कार्रवाई के बाद अन्य राज्यों में भी इस असर देखा जा रहा है. बीजेपी शासित राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में भी मीट की दुकानों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. राजस्थान के जयपुर में करीब 4 हजार अवैध दुकानों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment