दिल्ली में विभाजन की कगार पर पहुंच गई है आम आदमी पार्टी : सतीश उपाध्याय - Split in delhi aap : Satish Upadhyaya

नई दिल्ली: दिल्ली में धमाकेदार जीत के बाद अपनी एक अलग छाप छोड़ने वाली दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने दिल्ली से बाहर पहली बार पंजाब और गोवा में चुनाव लड़ा. दोनों ही राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों के बाद पार्टी को पंजाब में दूसरा स्थान मिला वहीं गोवा में पार्टी का खाता भी नहीं खुला.

पंजाब और गोवा में चुनाव में हार को पार्टी स्वीकार नहीं कर पा रही है. पार्टी की ओर से खुद मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग से ईवीएम की शिकायत की है. उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी के 20-25 प्रतिशत वोट अकाली दल और बीजेपी को चले गए हैं. उन्होंने इसकी जांच की मांग की.


पार्टी यहां यह राजनीति कर रही है वहीं दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने एक ट्वीट कर दावा किया है कि उनको लोगों ने बताया है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में विभाजन की कगार पर पहुंच गई है. सतीश उपाध्याय का दावा है कि पार्टी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के एक दल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आवाज बुलंद की है. उपाध्याय का दावा है कि आम आदमी पार्टी के भीतर इस कलह की वजह गोवा और पंजाब में पार्टी को मिली बड़ी हार है. बता दें कि सतीश उपाध्याय ने अपने इस ट्वीट में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को टैग भी किया है.



बता दें कि पंजाब में चुनाव में एक रैली को संबोधित करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री होंगे. यह अलग बात है कि बाद में खुद केजरीवाल ने स्पष्ट किया था कि वह पंजाब के सीएम नहीं बनेंगे. पंजाब का सीएम पंजाब से ही होगा.

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी पार्टी पंजाब और गोवा में एकतरफा जीत हासिल करने का दावा किया था. यह अलग बात है कि पार्टी का सीएम चेहरा गोवा में जीत तक दर्ज नहीं करा सका. गोवा में पार्टी को केवल 6 फीसदी मतदाता ने वोट दिया. उधर पंजाब में पार्टी ने 22 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं पार्टी का मतप्रतिशत अकाली दल से भी कम रहा फिर भी पार्टी अकाली दल से ज्यादा सीटे जीतने में कामयाब रही.

अब पार्टी का पूरा ध्यान गुजरात में होने वाले विधानसभा पर है और उससे पहले पार्टी दिल्ली के एमसीडी चुनावों पर ध्यान केंद्रित कर रही है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment