कश्मीर में न राष्ट्रपति शासन न ही राज्यपाल बदलने का इरादा रखती है राज्य सरकार - kashmir problem pm narendra modi holds meeting with ministers


नई दिल्ली: कश्मीर मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सरकार अभी न तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के मूड में है न ही सरकार राज्य का राज्यपाल बदलने का इरादा रखती है.

बता दें कि बुधवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में भी कश्मीर के हालात पर विस्तृत चर्चा हुई.
बताया जा रहा है कि बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा, वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राम लाल और राम माधव भी मौजूद थे.

बैठक में कश्मीर के हालात को नियंत्रण में करने के लिए कई उपायों पर चर्चा की गई. उल्लेखनीय है कि महबूबा मुफ़्ती नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के लिए 23 अप्रैल को दिल्ली आ रही हैं. इस दौरान पीएम मोदी से महबूबा मुफ्ती के मुलाकात की संभावना है.

इस बैठक में राज्य के गंभीर हालात पर चिंता व्यक्त की गई. आने वाले दिनों में हालात सामान्य करने के लिए कई कदम उठाए जाएंगे. सरकार की ओर से फ़िलहाल क़दमों के ख़ुलासा करने से इनकार कर दिया गया है.

बता दें कि दो सदस्यों के लिए विधान परिषद के चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को निर्दलीय विधायक ने समर्थन दिया था. बीजेपी-पीडीपी उम्मीदवारों को मिले बराबर वोट, टाई में बीजेपी उम्मीदवार जीता. 87 सदस्यों की विधानसभा में बीजेपी के 25 और पीडीपी के 28 विधायक हैं.




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment