भारत की तरफ से ऑस्‍कर की आधिकारिक एंट्री बन गई है 'न्‍यूटन' - newton is indias official entry to the oscars rajkummar rao

नई दिल्‍ली: राजकुमार राव के लिए यह साल काफी लकी साबित हो रहा है. जहां साल की शुरुआत से ही उनकी फिल्‍मों में उनके किरदारों को जबरदस्‍त तारीफ मिल रही है तो वहीं भारत में आज ही रिलीज हुई 'न्‍यूटन' भारत की तरफ से ऑस्‍कर की आधिकारिक एंट्री बन गई है. यह फिल्‍म नक्‍सल प्रभावित इलाके में सालों बाद इलेक्‍शन कराने जैसे विषय पर बनाई गई फिल्‍म है. इस फिल्‍म में राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा, अंजली पाटिल जैसे कलाकार हैं. फिल्‍म में राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी समेत सभी कलाकारों की एक्टिंग की काफी तारीफ हो रही है. 'न्‍यूटन' को फिल्‍म फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से ऑस्‍कर अवॉर्ड्स में 'बेस्‍ट फॉरिन फिल्‍म' की श्रेणी के लिए भेजी जाएगा.



सी. वी रेड्डी की अध्‍यक्षता वाले फिल्‍म फेडरेशन ऑफ इंडिया की जूरी ने 26 भारतीय भाषाओं की फिल्‍मों में से 'न्‍यूटन' को चुना है. फिल्‍म के चुने जाने की खबर राजकुमार ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है.


जहां यह फिल्‍म भारत में आज रिलीज हुई है, वहीं ‘न्यूटन’ का इसी साल जनवरी में बर्लिन फैशन फिल्म महोत्सव 2017 में वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था. इस फिल्म का निर्देशन अमित मासुरकर ने किया है. बर्लिन में हुए इस 67वां अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भी इस फिल्म ने खूब वाहवाही लूटी थी. इसके अलावा इस फिल्‍म को CICAE आर्ट सिनेमा अवॉर्ड से नवाजा भी जा सुका है.



‘न्यूटन’ में राजकुमार एक सरकारी कर्मचारी के किरदार में हैं जो हमेशा नियमों के मुताबिक चलता है. जिसके कुछ ऊसूल हैं और वे किसी भी कीमत पर उनको हमेशा लागू करता है. इस फिल्‍म में इलेक्शन और वोटिंग जैसे मुद्दे को बहुत ही सीधे-सादे लेकिन गहरे अंदाज में उठाया गया है. न्यूटन की ड्यूटी नक्सल प्रभावित इलाके में लगती है और वह हर काम कायदे से करना चाहता है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment