पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथ आनंद ने आइल ऑफ मैन अंतरराष्ट्रीय शतरंज टूर्नामेंट के आठवें दौर में दर्ज की जीत - isle of man open viswanathan anand wins in round 8

आइल ऑफ मैन: पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथ आनंद और स्वप्निल एस धोपड़े ने आइल ऑफ मैन अंतरराष्ट्रीय शतरंज टूर्नामेंट के आठवें दौर में जीत दर्ज की. वहीं विदित संतोष गुजराती ने ड्रॉ खेला. इस दौर के बाद ये तीनों खिलाड़ी संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं.



आनंद ने फ्रांस के फ्रेस्सिनेट लाउरेंट को 41 चालों में पराजित किया. अगले दौर में उन्हें चीन के होउ यिफान से भिड़ना है. स्वप्निल ने इंग्लैंड के शॉर्ट नाइजेल को 71 चाल के बाद हराया. अब उन्हें यूक्रेन के एल्जानोव पावेल के खिलाफ खेलना है. इस दौर में पावेल का मुकाबला गुजराती से था जहां 30 चाल के बाद दोनों ड्रॉ करने पर सहमत हो गए. अगले दौर में वह हंगरी के राप्पोर्ट रिचर्ड के खिलाफ उतरेंगे.


भारतीय ग्रैंडमास्टर हारिका द्रोनावल्लि ने ऑस्ट्रेलिया के ग्रैंड मास्टर जॉन पॉल वाल्लेस से कल रात ड्रॉ खेला. एस सेतुरमण को रूस के व्लादिमिर क्रेमनिक से हार झेलनी पड़ी. उनका अगला मुकाबला हमवतन स्वयम्स मिश्रा से है. टूर्नामेंट में मैग्नस कार्लसन और हिकारु नाकामुरा क्रमश: 7 और 6.5 अंकों के साथ पहले और दूसरे स्थान पर हैं. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment