प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गृहनगर आ रहे हैं मोदी - pm narendra modi visits his hometown vadnagar

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है. दौरे के दूसरे दिन आज वह अपने गृहनगर वडनगर पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार अपने गृहनगर आ रहे हैं. वह वडनगर में 500 करोड़ रुपये की लागत से बने सिविल अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री का वडनगर में रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है. इसी स्टेशन पर नरेंद्र मोदी के पिता और चाचा की चाय की दुकान थी, जहां मोदी ट्रेन पर चाय पहुंचाने में मदद किया करते थे. पीएम मोदी यहां से भरूच जाएंगे. वह भरूच में नर्मदा नदी पर बने नए बैराज के निर्माण की आधारशिला रखेंगे. वह उधाना (सूरत) और जयनगर (बिहार) के बीच चलने वाली अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे.



इससे पहले कल प्रधानमंत्री गुजरात दौरे के दौरान सबसे पहले द्वारका पहुंचे. दौरे के पहले ही दिन प्रधानमंत्री ने 6000 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की. गुजरात दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने कहा कि हम विकास को उन ऊंचाइयों पर ले जाएंगे जहां आने वाली पीढ़ियों को गरीबी नहीं देखना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि दुनिया का ध्यान भारत की ओर आकर्षित हो रहा है, लोग यहां निवेश करने के लिए आ रहे हैं और यह भारत के लोगों के लिए अवसर पैदा करेगा.



प्रधानमंत्री ने कहा कि जीएसटी की दरों में बदलाव पर लिए गए फैसलों ने छोटे और मंझोले कारोबार को राहत दी है, जिससे देशभर में 15 दिन पहले से दिवाली का माहौल है. महीने भर से कम समय में तीसरी बार अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर आए मोदी ने कई सारी परियोजनाओं का उद्घाटन किया और राज्य के विकास के मॉडल पर सवाल खड़े करने को लेकर कांग्रेस पार्टी की आलोचना की. गौरतलब है कि राज्य में साल के आखिर में चुनाव होने हैं. मोदी ने ‘डिजिटल डिवाइड’ को पाटने की भी जोरदार हिमायत करते हुए ‘डिजिटल साक्षरता’ को सुशासन एवं पारदर्शिता के लिए एक अहम तत्व बताया.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment