फिल्म 'पद्मावती' से विवादित दृश्य हटाने के आदेश की सुप्रीम कोर्ट से मांग - supreme court will consider plea to delete scenes in padmavati film

नई दिल्‍ली: विवादों में घिरी फिल्म पद्मावती को लेकर दाखिल याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. वकील एमएल शर्मा ने याचिका दाखिल कर इस फिल्म से विवादित दृश्य हटाने के आदेश देने की मांग की है. साथ ही फिल्म के निर्माता निर्देशक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सीबीआई जांच की मांग की है.



याचिका में कहा गया है कि जानबूझकर एक महिला की मानहानि की जा रही है. आपको बता दें कि पहले पद्मावती फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब मेकर्स की ओर से फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है, लेकिन यह किस तारीख पर सिनेमाघरों में उतरेगी, यह फिलहाल तय नहीं है.

गौरतलब है कि 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर चल रहे विवाद पर अपनी खामोशी तोड़ते हुए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी है. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को चिट्ठी लिखकर आग्रह किया है कि पद्मावती फिल्म तब तक रिलीज न हो, जब तक इसमें जरूरी बदलाव नहीं कर दिए जाएं, ताकि किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस न पहुंचे.



करणी सेना के विरोध प्रदर्शन के बीच हाल ही में सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने भी फिल्म को लेकर आपत्ति जताई है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'पद्मावती' को देखने से फिलहाल इंकार कर दिया. तकनीकी कमियों का हवाला देते हुए बोर्ड ने फिल्म का एप्लिकेशन वापस भेज दिया है.




सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा, "रिव्यू के लिए इसी हफ्ते फिल्म का आवेदन बोर्ड को मिला. मेकर्स ने खुद माना कि एप्लिकेशन अधूरा था. फिल्म काल्पनिक है या ऐतिहासिक इसका डिसक्लेमर तक अंकित नहीं किया गया था. ऐसे में बोर्ड पर प्रक्रिया को टालने का आरोप लगाना सरासर गलत है."
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment