लगातार दूसरी बार फीफा क्लब वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया रीयाल मैड्रिड ने - ronaldo free kick powers real madrid to retain fifa club world cup

अबु धाबीः स्पेनिश फुटबॉल क्लब रीयाल मैड्रिड ने लगातार दूसरी बार फीफा क्लब वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। वो इस खिताब को बरकरार रखने वाली पहली टीम बन गई है। फाइनल मुकाबले में रीयाल मैड्रिड ने ब्राजीली फुटबॉल क्लब ग्रेमियो को 1-0 से मात दी।



फाइनल मैच में सिर्फ एक गोल हुआ जो उनके स्टार खिलाड़ी व हाल में फीफा बैलन डी'ओर खिताब जीतने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया। मैच में ग्रेमियो की टीम ने शानदार संघर्ष किया। सेमीफाइनल में मेक्सिको के पचुका फुटबॉल क्लब को हराकर फाइनल में पहुंची ग्रेमियो की टीम ने स्पेनिश दिग्गज मैड्रिड को जमकर परेशान किया।



करीम बेंजेमा और लुका मॉडरिक के दो शॉट गोल के बेहद करीब रहे लेकिन ग्रेमियो के गोलकीपर मार्सेलो ग्रोहे ने इन्हें गोल में नहीं जाने दिया। इसी बीच 53वें मिनट में रीयाल मैड्रिड को एक फ्री-किक मिली जिस पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर रोनाल्डो ने वॉल के ऊपर से बेहतरीन किक लगाकर गोल किया।



इसके साथ ही रीयाल ने लगातार अपना दूसरा क्लब विश्व कप जीता। जबकि ये उनका तीसरा क्लब विश्व कप खिताब है। उन्होंने 2014, 2016 और अब 2017 में ये खिताब जीते हैं। यही नहीं, अब उन्होंने अपने स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी क्लब बार्सिलोना की भी इस मामले में बराबरी कर ली है। बार्सिलोना ने ये खिताब 2009, 2011 और 2015 में जीता था।  
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment