लोकतंत्र को भी ‘‘गायब’’ कर सकते हैं बड़े जादूगर नरेंद्र मोदी: राहुल गांधी - rahul gandhi attacks on pm modi in nirav modi and vijay mallya case

शिलांग: घोटालों के आरोपों के बीच नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे कारोबारियों के देश छोड़कर भाग जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि नरेंद्र मोदी एक ‘‘बड़े जादूगर’’ हैं जो लोकतंत्र को भी ‘‘गायब’’ कर सकते हैं.



राहुल ने चुनावी प्रदेश मेघालय के जोवई में एक रैली में कहा, ‘‘विजय माल्या, ललित मोदी और नीरव मोदी जैसे घोटालेबाज जादू की तरह भारत से गायब हो गए तथा भारतीय कानून की पहुंच से दूर विदेशी धरती पर प्रकट हो गए. मोदीजी का जादू जल्दी ही भारत से लोकतंत्र को भी गायब कर सकता है.’’ मेघालय में 27 फरवरी को चुनाव होने हैं. कांग्रेस यहां लगातार तीन बार से सत्ता में है और उसकी नजर मुख्यमंत्री मुकुल संगमा की अगुवाई में चौथा कार्यकाल हासिल करने पर है्.




घोटालों के आरोपियों के गायब हो जाने पर केंद्र की राजग सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि विजय माल्या और नीरव मोदी मामलों से हम जानते हैं कि यह ऐसी सरकार है जो न सिर्फ भ्रष्टाचार हटा नहीं सकती बल्कि इसमें सक्रियता से भागीदारी भी कर रही है.

उन्होंने कहा कि चार साल पहले देश के प्रधानमंत्री ने भारत के लोगों को सपने दिखाए थे. अच्छे दिन, हर खाते में 15 लाख रुपए, दो करोड़ नौकरियां आदि. देश के आदिवासी लोगों को लगा था कि उन्हें समान हिस्सेदारी मिलेगी और उनकी भूमि, परंपराएं और संस्कृति की हिफाजत की जाएगी.



उन्होंने कहा कि इस सरकार का कार्यकाल अंतिम चरण में है और उम्मीद, सुरक्षा तथा आर्थिक वृद्धि के बदले इसने लोगों को सिर्फ नाउम्मीदी, बेरोजगारी, भय, नफरत और हिंसा को बढावा दिया है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment