बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद वॉर्नर ने मांगी माफी - david warner apologises ball tampering responsibility cricket aus

नई दिल्ली: बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए गलती के लिए माफी मांगी है. वॉर्नर को टेंपरिंग मामले का मुख्य साजिशकर्ता पाया गया है जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर पर भविष्य में कभी भी कप्तानी करने से रोक लगा दी है.

डेविड वॉर्नर ने ट्विटर पर अपना बयान पोस्ट करते हुए लिखा, 'गलतियां हुई हैं जिनसे क्रिकेट को नुकसान पहुंचा है, मैं अपनी ओर से जिम्मेदारी लेते हुए माफी मांगता हूं.' वॉर्नर ने यह पोस्ट सिडनी लौटने के दौरान लिखी है.

अपने बयान में वॉर्नर ने आगे लिखा, 'मैं समझ सकता हूं कि खेल और प्रशंसकों पर क्या बीत रही होगी, यह उस खेल पर धब्बा है, जिससे हम सभी प्यार करते हैं और मैं तो बचपन से प्यार करता हूं.' उन्होंने लिखा, 'मुझे अपने परिवार, दोस्तों और भरोसेमंद सलाहकारों के साथ वक्त गुजारने की जरूरत हैं, आप सब से जल्द ही फिर मिलूंगा.'


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद क्रिकेट की दुनिया में भूचाल आ गया है. विवाद में फंसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया गया है. इसके अलावा कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिय ने पहले ही स्मित से टीम की कप्तान और वॉर्नर से उपकप्तानी वापस ले ली थी. इसके बाद तीनों खिलाड़ियों को दौरा छोड़ स्वदेश लौटने के लिए कहा गया है.

डेविड वॉर्नर ने बुधवार को ही IPL की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ दी है. गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्टीव स्मिथ पहले ही राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ चुके हैं. जिनकी जगह अजिंक्य रहाणे को बागडोर सौंपी गई है. दोनों ही खिलाड़ी IPL में हिस्सा नहीं ले सकेंगे.


ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बेनक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए कैमरे में कैद किया गया था. बाद मे स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट ने यह बात मानी थी गेंद से छेड़छाड़ टीम की योजना थी. जांच में पाया गया कि इस साजिश में डेविट वॉर्नर भी शामिल थे.



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment