लालू यादव को अपनी इच्छा के ख़िलाफ़ रांची से दिल्ली ट्रेन से यात्रा करनी पड़ी - lalu yadav brought to delhi by train

पटना: राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव दिल्ली के एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. उन्हें रांची में एक मेडिकल बोर्ड ने दिल्ली जाकर इलाज कराने का निर्णय दिया था. लेकिन रांची से दिल्ली लालू यादव को अपनी इच्छा के ख़िलाफ़ ट्रेन से यात्रा करनी पड़ी. लालू ने कई बार झारखंड सरकार और जेल विभाग को अपने ख़र्चे से प्लेन से दिल्ली जाने की अनुमति मांगी जिसे अस्वीकार कर दिया गया. अब राष्ट्रीय जनता दल ने इस पर सवाल खड़ा किया है.


टिप्पणिया पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानन्द तिवारी ने कहा है कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एक ग़लतफ़हमी के शिकार हैं कि जिस कुर्सी पर वो बैठे हैं वो उन्हें हमेशा के लिए मिल गई है. लेकिन वो भूल जाते हैं कि जब इन्हीं लालू यादव ने रथयात्रा के दौरान तब के भाजपा अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी को गिरफ़्तार किया था तब उन्हें दुमका के गेस्ट हाउस जिसे स्पेशल जेल बनाया गया था वहां हेलिकॉप्टर से भेजा था. जब उनके परिवारजन उनसे मिलने आए तो लालू यादव ने उन्हें भी राज्य सरकार के हेलिकॉप्टर से न केवल मिलने भेजा बल्कि उन्हें कोई दिक़्क़त ना हो इसके लिए अधिकारियों को भी तैनात किया और खुद उन लोगों से  बातचीत भी की. लेकिन आज का भाजपा नेतृत्व इन बातों को नज़रंदाज कर लालू प्रसाद यादव के साथ अमानवीय व्यवहार कर रहा है.


वहीं झारखंड सरकार में वरिष्ठ मंत्री सरयू राय ने भी कहा कि जो कुछ लालू यादव के साथ हुआ में इसे सही नहीं मानता. हालांकि मुझे बहुत जानकारी नहीं हैं लेकिन ये अनावश्यक विवाद हैं जिसे टाला जा सकता था. लेकिन सरयू राय ने यह मानने में कोई हिचक नहीं दिखाई कि लालू यादव के साथ जो भी हुआ वह ग़लत हुआ.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment