गौतम गंभीर ने बॉल टैम्‍परिंग मामले में स्मिथ और वॉर्नर पर लगे एक साल के बैन को बताया कड़ी कार्रवाई - smith and warner paying for revolt for pay hike asks gambhir

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बॉल टैम्‍परिंग मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज क्रिकेटर स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगे एक साल के बैन को बेहद कड़ी कार्रवाई बताया है. उन्‍होंने इसके साथ ही सवाल किया कि कहीं इन दोनों को वेतन बढ़ाने के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के खिलाफ बागी तेवर अपनाने का खामियाजा तो नहीं भुगतना पड़ा. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में तीसरे टेस्ट में बॉल टैम्‍परिंग मामले में कथित भूमिका के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वार्नर को एक-एक साल जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंधित किया है. दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गंभीर का मानना है कि सीनियर टीम के वेतन बढ़ाने के विवाद के दौरान बगावत के अगुआ रहने की इन दोनों को 'बाहर' किए जाने में भूमिका हो सकती है.


गंभीर ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा, ‘क्रिकेट को भ्रष्टाचार मुक्त करने की जरूरत है लेकिन लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिबंध कुछ कड़े हैं. क्या@ स्टीवस्मिथ49 और@ डेविडवार्नर31 को वेतन बढ़ाने के मामले में बगावत का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. इतिहास गवाह है कि खिलाड़ियों के हितों के लिए खड़े रहने वालों का प्रशासक मजाक बनाते हैं. इसका उदाहरण इयान चैपल हैं.’ इसके साथ ही गंभीर ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और आम जनता से अपील की कि वे खिलाड़ियों के परिवारों के बारे में भी सोचें.

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने ट्वीट किया, ‘@ स्टीवस्मिथ49 के पिता और परिवार के अन्य सदस्यों के लिए दुख है. उम्मीद करता हूं कि मीडिया और ऑस्ट्रेलिया की जनता उनके खिलाफ आक्रामक नहीं होगी क्योंकि परिवार आसान निशाना होते हैं.’गंभीर के नजरिये से स्मिथ को धोखेबाज नहीं कहा जा सकता.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की कोहली की तारीफउन्होंने कहा, ‘मैं शायद भावुक हो रहा हूं लेकिन@ स्टीवस्मिथ49 मुझे धोखेबाज नजर नहीं आता. आपके बारे में नहीं जानता लेकिन मैं उसे ऐसे बेताब नेतृत्वकर्ता के रूप में देखता हूं जो अपने देश, अपनी टीम के लिए टेस्ट जीतना चाहता था. हां, उसके तरीकों पर सवालिया निशान है लेकिन मैं उस पर भ्रष्ट का ठप्पा नहीं लगाऊंगा.’
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment