कल थोड़ी चूक कर गए अखिलेश : मायावती - mayawati reaction on up rajya sabha election results

नई दिल्लीः राज्यसभा चुनाव में अपने इकलौते प्रत्याशी की हार के बाद शनिवार को मीडिया के सामने आई बीएसपी प्रमुख मायावती ने बीजेपी पर जमकर वार किया. मायावती ने कहा कि बीजेपी ने इन चुनावों में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने धनबल का इस्तेमाल किया है. बीजेपी ने इन चुनावों को निर्विरोध ना करवाने के लिए अपना एक प्रत्याशी उतारा ताकि विधायकों की खरीद फरोख्त और तोड़पोड़ की संभावना बढ़ जाए.
उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बीएसपी के प्रत्याशी को रोकने के लिए सारे हथकंडे अपनाए. मायावती ने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर की हार के बाद बीजेपी को दिन में तारे दिखने लगे थे. इसके बाद बीजेपी ने सपा बसपा गठबंधन तोड़ने के लिए राज्यसभा चुनाव में हथकंडा अपनाया.

मायावती ने कहा कि आम जनता की प्रतिक्रिया यह है कि पीएम मोदी और योगी ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया है. सरकारी आतंक व भय का माहौल पैदा करके धन्ना सेठ का चुनाव जितवाया है. बीएसपी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी ने कई विधायकों को डराया, उन्हें धमकी दी जिसके कारण कुछ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की. उन्होंने कहा कि जो भी विधायक डरे नहीं और अंत तक डटे रहे उनको मैं बधाई देती हूं.

अयदि अखिलेश यादव कुंडा के गुंडे के मकड़जाल में ना फंसते तो शायद हम यह सीट बचा पाते. मायावती ने कहा कि कल अखिलेश थोड़ी चूक कर गए. यदि मैं इनकी जगह होती तो पहले सपा के उम्मीदवार को जितवाने की कोशिश करती. मुझे विश्वास है कि अखिलेश यादव धीरे-धीरे तजुर्बेकार हो जाएंगे. जिस खास मकसद से बीजेपी और संघ के लोगों ने बीएसपी के प्रत्याशी को हरवाया है उससे यह गठबंधन टूट जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं होगा. कल के नतीजों से गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बीजेपी का षड़यंत्र महंगा पड़ने वाला है. लोकसभा आम चुनाव में सपा-बसपा के लोग पूरी ताकत झोंक देंगे.

मायवती ने कहा कि बीएसपी और सपा के एक-एक विधायक को वोट डालने से रोकने के लिए बीजेपी सरकार ने शक्ति व संसाधन लगा दिए थे. उन्होंने कहा कि विधायकों को सदन की कार्यवाही व वोट डालने के लिए जेल बाहर लाया जाता है. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ.

अपनी पार्टी के विधायक द्वारा क्रॉस वोटिंग पर मायावती ने कहा कि केवल बीएसपी के एक विधायक ने दगाबाजी की है जो अपने व्यावसायिक स्वार्थ में आ गया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने उस विधायक को निलंबित कर दिया है.

मायावती ने कहा कि बीजेपी के सहयोगी विधायक कैलाश नाथ सोनकर ने अपनी अंतर आत्मा की आवाज और बीजेपी की दलित विरोधी नीति के खिलाफ बीएसपी को वोट दिया इसके  लिए उनका शुक्रिया. यदि उन्हें परेशान किया गया तो हमारी पार्टी पीछे नहीं हटेगी और उनका साथ देगी. मायवती ने कहा कि बीएसपी कांग्रेस पार्टी और सपा के विधायकों का धन्यवाद देती है. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment