गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेल के ओपनिंग सेरेमनी में भारत की फ़्लैग बियरर रहेंगी सिंधु - pv sindhu to be indias flag bearer at cwg opening ceremony

नई दिल्‍ली: रियो ओलिंपिक्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप्स की रजत पदक विजेता स्टार पीवी सिंधु गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में भारतीय दलों की अगुवाई करेंगी और ओपनिंग सेरेमनी में भारत की फ़्लैग बियरर रहेंगी. भारतीय ओलिंपिक संघ के सूत्रों के अनुसार 2016 रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू को चार अप्रैल को होने वाले उद्घाटन समारोह में यह जिम्मेदारी दी गई है. दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार है. ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेल में सिंधू ने महिला एकल में कांस्य जीता था.

इस बार क़रीब 300 खिलाड़ी और अधिकारियों का दल गोल्ड कोस्ट जा रहा है. इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी टुकड़ियों में गोल्ड कोस्ट जा रहे हैं. पिछली बार भी क़रीब इतने ही खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ खेलों में हिस्सा लिया जहां भारत ने 15 गोल्ड सहित कुल 64 पदक जीते और मेडल टैली में पांचवें नंबर पर रहा था.

पिछली दफ़ा 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के फ़्लैग बियरर का सम्मान ओलिंपिक रजत पदक विजेता शूटर विजय कुमार को दिया गया था. मेलबर्न राष्ट्रमंडल खेल में भारत के ध्वजवाहक डबल ट्रैप निशानेबाज राज्यवर्धन सिंह राठौड़ थे जो वर्तमान में खेलमंत्री हैं.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment