अनंतनाग और शोपियां जिलों में मारे गये आठ आतंकवादी - encounter underway between security forces and terrorists

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां जिलों में हुई तीन मुठभेड़ों में आठ आतंकवादी मारे गये और एक पकड़ा गया.
पुलिस का कहना है दक्षिण कश्मीर में अलग- अलग मुठभेड़ों में दो शीर्ष कमांडरों सहित आठ आतंकवादी ढेर किया गया है. बताया जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ रविवार तड़के हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जबकि शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में सेना ने सात आतंकवादियों को मार गिराया है. शोपियां में अभी मुठभेड़ जारी है और इसमें सेना का एक जवान घायल हो गया है.


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के पेठ दियालगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने उस इलाके में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जबकि दूसरे को सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया. अधिकारी ने कहा कि दोनों आतंकवादी हिज्बुल मुजाहीदीन संगठन के हैं। दोनों की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभियान समाप्त हो गया है। मौके से कुछ हथियार बरामद हुए हैं।


उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के ही शोपियां जिले के द्रागाद इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों के गोली चलाने से मुठभेड़ शुरू हुई. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में सात आतंकवादी मारा गिराया है. अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान करने और वह किस समूह के लिए काम करता था यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. इस बीच शोपियां के कचदूरा में एक अन्य मुठभेड़ शुरू हो गयी है. अधिकारी ने कहा कि कचदूरा में अभी भी मुठभेड़ चल रही है. विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment