अफरीदी के कश्मीर को लेकर दिए गए बयान पर जावेद अख्तर ने दिया जवाब - javed akhtar slams shahid afridi gautam gambhir kashmir tweet

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के कश्मीर को लेकर दिए गए बयान पर बवाल बढ़ गया है. पहले भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अफरीदी को करारा जवाब दिया था, अब लेखक जावेद अख्तर ने भी इस मुद्दे पर उन्हें जवाब दिया है.

जावेद अख्तर ने ट्वीट कर लिखा,'' डियर मिस्टर अफरीदी, अगर आप जम्मू-कश्मीर में शांति चाहते हैं तो अपने पाकिस्तानी आतंकवादियों को घुसपैठ करने से और आपकी सेना को उनकी मदद करने से मना कीजिए. जावेद अख्तर ने लिखा कि अगर पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों को ट्रेनिंग देना बंद कर दें तो समस्या अपने आप ही सुधर जाएगी.

गौरतलब है कि इससे पहले गौतम गंभीर भी शाहिद अफरीदी को करारा जवाब दे चुके हैं. गंभीर ने मंगलवार शाम को ट्वीट कर लिखा था कि 'मीडिया की ओर से मेरे पास हमारे कश्मीर और यूएन पर अफरीदी के ट्वीट पर जवाब देने के लिए फोन आए. इसमें कहना क्या है? अफरीदी सिर्फ यूएन की ओर देख रहे हैं, जिसका मतलब उनके पुराने शब्दकोश में 'अंडर-19' है, जो उनकी एज ब्रैकेट है. मीडिया को रिलेक्स महसूस करना चाहिए. अफरीदी नो बॉल पर विकेट लेने का जश्न मना रहे हैं.'


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने लिखा था कि भारत के कब्जे वाले कश्मीर में स्थिति नाजुक होती जा रही है. वहां पर आज़ादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है और बेगुनाहों को मारा जा रहा है. लेकिन यह देख कर हैरानी हो रही है कि अभी तक सयुंक्त राष्ट्र कहां पर है. संयुक्त राष्ट्र इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है''.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment