सपा और बसपा के गठबंधन को ‘अच्छी कोशिश‘ करार दिया मुलायम यादव ने - mulayam singh yadav comment on sp bsp alliance

मैनपुरी : समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने सपा और बसपा के गठबंधन को ‘अच्छी कोशिश‘ करार देते हुए कहा कि एक साथ आये इन दोनों दलों को अब लोकसभा चुनाव में कोई रोक नहीं सकेगा.



यादव ने किशनी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन अच्छी कोशिश है. यह पहल जारी रहनी चाहिये. दोनों के एक होने से लोकसभा चुनाव में उन्हें दिल्ली पहुंचने से कोई नहीं रोक सकेगा.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा के पास जो नीतियां हैं, वे देश की किसी पार्टी के पास नहीं हैं. उन्होंने सभा में सपा का सहयोग करने के लिये बसपा को धन्यवाद भी दिया. उन्होंने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में महंगाई और भ्रष्टाचार साथ-साथ चल रहे है. महिलाएं समझदार हैं. वे समझ रही है कि किसे वोट देना है.



वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुलासा किया है कि इस गठजोड़ के लिए पहल उन्होनें की और वो गठबंधन के वास्ते दो कदम पीछे हटने को भी तैयार हैं. बीएसपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला दोहराते हुए अखिलेश ने बीजेपी से सबक लेने की बात कही. अखिलेश यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा था कि 2019 में भी सपा-बसपा साथ मिलकर लड़ेगी.

अखिलेश यादव ने कहा कि 2019 में बीएसपी-सपा साथ लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि मायावती ने गठजोड़ के ख़िलाफ़ कुछ नहीं कहा है. मैंने गठजोड़ की पहल की. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों पार्टियों के गठजोड़ को नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का आशीर्वाद है. इसके आने वाले दिनों में होने वाले एमएलसी चुनावों पर भी अखिलेश यादव ने बात की. उन्होंने कहा कि वे एमएलसी चुनाव नहीं लड़ेंगे. 
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment