मुझसे गुस्सा हैं तो बर्बाद कर दीजिए लेकिन शराबबंदी का विरोध मत कीजिए: नीतीश कुमार - why did nitish kumar say if you are angry then ruin it

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगर आप मुझसे गुस्सा हैं तो बर्बाद कर दीजिए लेकिन शराबबंदी का विरोध मत कीजिए.

राज्य में पूर्ण शराबबंदी के दो साल होने पर आयोजित कार्यक्रम में नीतीश ने कहा कि अगर किसी को लग रहा है कि अवैध शराब का धंधा हो रहा है तो उसे पकड़वाते क्यों नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पहले दिन से बोल रहे हैं कि हमने सख्त कानून बनाया है लेकिन जब तक सामाजिक अभियान नहीं चलेगा और हर व्यक्ति सचेत नहीं होगा सक्रिय नहीं होगा तब तक कुछ न कुछ धंधेबाज तो रहेंगे ही.



हाल के विधानसभा और लोकसभा उपचुनाव के बाद माना जा रहा था कि नीतीश शराबबंदी के मुद्दे पर कुछ पुनर्विचार करेंगे. लेकिन बृहस्पतिवार को उन्होंने साफ किया कि फिलहाल शराबबंदी और सख्ती से लागू की जाएगी. नीतीश ने कहा कि शराब से कोई अमीर नहीं गरीब डूबता है, वह चाहे पिछड़े वर्ग का हो या दलित वर्ग का.



नीतीश ने माना कि उनकी बहुत दिलचस्पी इस बात में नहीं है कि सबको पकड़ा जाए. लेकिन नीतीश का दावा है कि फिलहाल बिहार की जेल में शराब के धंधेबाज और पीने वालों को संख्या आठ हजार के करीब होगी. हालांकि उन्होंने माना कि गिरफ्तार लोगों को संख्या एक लाख बीस हजार के करीब होगी.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment