राकेश टिकैत ने किसानों से कहा- ट्रैक्टरों में तेल भरवाकर रखें, कभी भी आ सकती है दिल्ली की कॉल


 

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कृषि कानूनों में संशोधन के सवाल पर कहा है कि हमें संशोधन नहीं चाहिए, क़ानून खत्म होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने शामली की महापंचायत में किसानों से कहा कि वो अपने ट्रैक्टरों में तेल भरवा कर रखें, कभी भी दिल्ली की कॉल आ सकती है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि एमपी-एमएलए अपनी पेंशन छोड़ दें.



राकेश टिकैत ने कहा, "हमें संशोधन नहीं चाहिए, क़ानून खत्म होना चाहिए, बिना पूछे आपने कानून बना दिया और फिर पूछते हो कि इसमें कमी क्या है? अनाज को तिजोरी में बंद करना चाहते हैं, भूख पर व्यापार करना चाहते हैं, ऐसा नहीं होगा."



आपको बता दें कि इससे पहले बागपत में बीते रोज़ राकेश टिकैत ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कृषि कानून को वापस नहीं लिया गया तो, किसान 40 लाख ट्रैक्टर से दिल्ली पहुंचेगा. महापंचायत में उन्होंने कहा, "दिल्ली में कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा. पूरे देश से किसान 40 लाख ट्रैक्टर से दिल्ली पहुंचेगा. किसान ट्रैक्टर में तेल डाल कर तैयार रहे. कृषि कानून बनने से पहले उद्योगपतियों के गोदाम बन गए. इनको तोड़कर छप्पर में तब्दील किया जाएगा. देश को लूटने वालों को भागना पड़ेगा."


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment