ICC ने नई T20 रैंकिंग जारी की, टीम इंडिया को इन दो कैटेगरी में हाथ लगी निराशा

इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले आईसीसी ने इस फॉर्मेट की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को रैंकिंग में फायदा हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत के दो बल्लेबाज शुमार हैं.

इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी डेविड मलान पहले की तरह ही बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच दूसरे स्थान पर हैं. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली छठे स्थान पर बने हुए हैं.

गेंदबाजी और ऑलराउंडर्स की कैटेगरी में भारत को निराशा

गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर राशिद खान का कब्जा कायम है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले एगर गेंदबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. टॉप 10 गेंदबाजों में भारत का कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं है.

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले स्थान पर अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी बने हुए हैं. शाकिब अल हसन दूसरे और ग्लैन मैक्सवेल तीसरे स्थान पर हैं. ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी टॉप 10 खिलाड़ियों में टीम इंडिया का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं है.

इंग्लैंड 275 प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है. इसके अलावा इंडियन क्रिकेट टीम 268 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर कायम है. ऑस्ट्रेलिया 267 प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. इंग्लैंड और इंडिया के बीच 12 मार्च से शुरू हो रही सीरीज के बाद रैंकिंग में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment