महिला MLA के ट्रैक्‍टर खींचने के मामले ने तूल पकड़ा, हरियाणा महिला आयाेग का हुड्डा को नोटिस

हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के ट्रैक्‍टर को कांग्रेस की महिला विधायक द्वारा खींचने के मामले ने तूल पकड़ा लिया है। यह वाक्‍या अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस के दिन हुआ था। हरियाणा महिला आयोग ने इस संबंध में हुड्डा को नोटिस जारी किया है। हुड्डा पर महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाया गया है। आयोग ने हुड्डा को तीन दिनों में पूरे मामले में जवाब देने को कहा है।

बता दें कि 8 मार्च को डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पूर्व सीएम हुड्डा ट्रैक्‍टर पर हरियाणा विधानसभा की ओर गए थे और उन्‍होंने ट्रैक्‍टर काे र्स्‍टाट नहीं किया था व इसे कांग्रेस के विधायकों ने रस्‍सा बांधकर खींचा था। इन विधायकों ने कांग्रेस की महिला विधायक शकुंतला खटक भी शामिल थीं। इसके बाद इस मामले को मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने हरियाणा विधानसभा में इसकी चर्चा की थी और महिला विधायक द्वारा हुड्डा का ट्रैक्‍टर खींचने को दुखद बताया था।

मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल इस पर भावुक हो गए थे और उन्‍होंने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर महिला विधायक द्वारा हुड्डा का ट्रैक्‍टर खींचते देख कर बहुत दुखद था। अच्‍छा होता कि हुड्डा महिला विधायक को ट्रैक्‍टर पर बिठाते और खुद ट्रैक्‍टर खींचने वालों में शामिल होते। बाद में शकुंतला खटक ने सफाई दी कि उन्‍होंने अपनी मर्जी से ट्रैक्‍टर खींचा।

इसके बावजूद हुड्डा नेताओं और विभिन्‍न संगठनों के निशाने पर आ गए। शनिवार को हरियाणा राज्य महिला आयोग ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को पूरे मामले में नोटिस भेज दिया। महिला आयोग की कार्यकारी अध्यक्ष  प्रीति भारद्वाज दलाल ने कहा कि 8 मार्च 2021 को चंडीगढ़ में हरियाणा सिविल सचिवालय के परिसर के बाहर हुई घटना के संदर्भ में यह नोटिस भेजा गया है।

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment