काशिफ के फेसबुक अकाउंट से जुड़े फोन नंबर पर आतंकियों ने पठानकोट से फोन किया था : अमेरिका

पंजाब के पठानकोट स्थित एयरबेस पर हुए आतंकवादी हमले के संबंध में अमेरिका ने भारत को कुछ नए सबूत सौंपे हैं. इन सबूतों से साफ है कि हमले की साजिश पाकिस्‍तान में ही रची गई थी. ये सबूत ऐसे समय सौंपे गए हैं जब राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर के खिलाफ इस हमले के सिलसिले में चार्जशीट दायर करने पर विचार कर रही है.

अंगेजी अखबार 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' में छपी खबर के मुताबिक अमेरिका ने एनआईए को बताया है कि इस हमले के मास्‍टरमाइंड जैश के आतंकियों के फेसबुक अकाउंट्स का आईपी अड्रेस और जैश के वित्‍तीय मामलों को देखने वाले संगठन अल रहमत ट्रस्‍ट की वेबसाइट का आईपी अड्रेस, दोनों का लोकेशन पाकिस्‍तान है.

जांच से पता चला है कि जैश हैंडलर काशिफ जान के दोस्तों ने जिन फेसबुक ग्रुप का इस्तेमाल किया, वे जिहाद और जैश से संबंधित है और इन पर चार मारे गए आतंकवादियों की तस्वीरें भी मिली हैं. ये आतंकवादी नासिर हुसैन, हाफिज अबू बकर, उमर फारूक और अब्दुल कयूम थे.

यह भी पाया गया है कि काशिफ जान जिस फेसबुक अकाउंट का इस्‍तेमाल कर रहा था, वह उसी नंबर से जुड़ा हुआ था जिस नंबर पर आतंकियों ने पठानकोट से फोन किया था. आतंकियों ने पंजाब पुलिस के एसपी सलविंदर सिंह को अगवा करने के बाद इस नंबर पर फोन किया था.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment