'इस इंडियन को निकालो' : एजाज अहमद चौधरी - iss indian ko nikalo pakistan briefing in new york

अमेरिका के न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के विदेश सचिव की मीडिया ब्रीफिंग से पहले भारतीय पत्रकार को बाहर जाने के लिए कहा गया. भारत के जम्मू-कश्मीर के उरी में रविवार को आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है.

'इस इंडियन को निकालो', ये वे शब्द हैं, भारतीय पत्रकार को बाहर करने से पहले कहे गए. न्यूयॉर्क के रूसवेल्ट होटल में पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी संयुक्त राष्ट्र की आम सभा से पहले मीडिया को ब्रीफ करने वाले थे जब यह घटना घटी.

इस मीडिया ब्रीफिंग में एक भी भारतीय को शामिल नहीं होने दिया गया यह साफ दर्शाता है कि दोनों देशों के बीच संबंध किस हद तक खराब होते जा रहे हैं.

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी उरी में हुए आतंकी हमले के प्रश्न पर जवाब देने से मना कर दिया था. इस हमले में भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले का शक आतंकी संगठन जैश के मोहम्मद पर है. जैश का प्रमुख मसूद अजहर पाकिस्तान से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ बैठक में साफ कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को अलग-थलग किया जाए.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment