11 साल बाद फिरोजशाह कोटला मैदान पर हारी टीम इंडिया - indai loss 2nd one day at feroz shah kotla after 11 year

कोटला वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को छह रनों से हरा दिया है. इसके साथ ही पांच वनडे मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 243 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन टीम इंडिया 236 रनों पर सिमट गई. भारतीय टीम को फिरोजशाह कोटला मैदान पर 11 साल बाद हार मिली है.

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रनों की पारी केदार जाधव ने खेली उन्होंने 41 रन बनाए. न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने तीन, ट्रेंट बोल्ट और मार्टिन गप्टिल ने दो-दो विकेट झटके. इसके अलावा मेट हैनरी और मिशेल सैंटनर को एक-एक विकेट मिला.फिरोजशाह कोटला मैदान पर ये न्यूजीलैंड की पहली जीत है.

हार्दिक पांड्या और उमेश यादव ने खूब संघर्ष किया. आखिरी समय तक ऐसा लग रहा था कि मैच कभी भी पलट सकता है. लेकिन पांड्या के आउट होते ही सारी उम्मीदें चकनाचूर हो गईं. दोनों बल्लेबाजों के बीच आठवें विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन वो टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके.

अमित मिश्रा के कहर के बाद तेज गेंदबाज बुमराह ने कीवी टीम की कमर ही तोड़कर रख दी. उन्होंने एक के बाद एक कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन की रहा दिखाई. बुमराह ने पहले एंटन डेविच (7) को आउट किया. फिर इसके बाद पांचवीं गेंद पर बुमराह ने टिम साउदी को भी बोल्ड कर वापस भेज दिया. पारी के आखिरी ओवर में एक बार फिर बुमराह का जादू चला और उन्होंने मैट हेनरी (6) को बोल्ड कर दिया. इसके अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव, अक्षर पटेल और केदार जाधव ने एक-एक विकेट झटका.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment