अंतरराष्ट्रीय हवाला कारोबार और अंडरवर्ल्ड से जुड़े हो सकते हैं टंडन और लोढ़ा के तार : ईडी - Fraud News

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय ने चौंकाने वाला दावा करते हुए कहा है कि नोटबदली और कालेधन को खपाने के मामले में गिरफ्तार दिल्ली के वकील रोहित टंडन और कोलकाता के कारोबारी पारस मल लोढ़ा का कनेक्शन अंतररष्ट्रीय हवाला रैकिट से हो सकता है। ईडी ने यह भी संकेत दिया है कि इस अंतरराष्ट्रीय हवाला रैकिट का संबंध अंडरवर्ल्ड से भी हो सकता है।
हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक टंडन और लोढ़ा एक बड़े अंतरराष्ट्रीय मनी लॉन्डरिंग रैकिट का हिस्सा हैं। टाइम्स नाउ को हासिल हुए दोनों के रिमांड पेपर्स के जरिए यह जानकारी सामने आई है। फिलहाल दोनों 2 जनवरी तक ईडी की रिमांड पर हैं। गुरुवार को दोनों की पेशी अदालत में हुई थी। ईडी उनसे पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कर रहा है कि वे किस तरह इस रैकिट से जुड़े हुए थे और क्या इसमें कुछ और लोग भी शामिल हैं?
ईडी ने कोर्ट को बताया है कि दोनों के दफ्तर से कई कंप्यूटर और लैपटॉप जब्त किए गए हैं जिनकी फरेंसिक जांच की जा रही है। साथ ही कोर्ट को यह भी बताया गया कि ये लोग डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर कालेधन को सफेद करने में जुटे हुए थे। ईडी ने रिमांड पेपर्स में जोर देकर कहा है कि उसे इन दोनों के अंतरराष्ट्रीय हवाला कारोबार लिंक की भी जांच करनी है। ईडी के मुताबिक ये लोग वॉट्सऐप के जरिए बात किया करते थे।

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment