कुख्यात शहाबुद्दीन को सीवान से दिल्ली की तिहाड़ जेल के लिए रवाना - Shahabuddin was sent to tihar jail

नई दिल्ली: बिहार के कुख्यात शहाबुद्दीन को सीवान से दिल्ली की तिहाड़ जेल के लिए रवाना कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने बेहद गुप्त तरीक से शहाबुद्दीन को शनिवार को रात के दो बजे सीवान जेल से दिल्ली के तिहाड़ जेल के रवाना किया गाय। सीवान जेल से बेहद गुप्त तरीक से शहाबुद्दीन को निकाला गया। जेल के आस-पास शहाबुद्दीन समर्थकों की भीड़ लगी हुई थी, प्रशासन ने सुरक्षा के बेहद कड़े इंतज़ाम किए थे।


सुबह करीब पौने तीन बजे बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच शहाबुद्दीन को चुपचाप जेल से निकाला गया। इसके बाद वहां से उसे पटना रवाना कर दिया गया ऐसा माना जा रहा है कि शहाबुद्दीन को पटना से सुबह की ट्रेन या फ्लाइट से दिल्ली लाया जाएगा।

गौरतलब है कि बाहुबली आरजेडी नेता शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली की तिहाड़ जेल ट्रांसफर कर दिया था। उसे 1 हफ्ते में सिवान जेल से तिहाड़ भेजने का निर्देश दिया गया था। उसके खिलाफ लंबित सभी मुकदमों में उसकी पेशी अब वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने ये आदेश 2 याचिकाओं पर दिया था एक याचिका सिवान के दिवंगत पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा की थी और दूसरी शहाबुद्दीन के चलते अपने 3 बेटों को गंवाने वाले चंदा बाबू की। राजदेव हत्याकांड के आरोपियों को शरण देने के मामले में बिहार के मंत्री तेजप्रताप यादव के खिलाफ अर्ज़ी अप्रैल में सुनी जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों शहाबुद्दीन सिवान जेल में ली गई सेल्फी की वजह से फिर चर्चा में आ गया था। इस मामले में उसपर अलग से एक एफआईआर की गई है। शहाबुद्दीन ने जेल में सेल्फी के साथ अन्य तस्वीरें ली थीं जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment