आईपीएल में सिर्फ बाउंड्री से बनाया जाने वाले सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड स्पिन गेंदबाज के नाम - IPL 10 kolkata knight riders sunil narine put boundaries



नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में क्रिकेट के प्रति लोगों का जुनून जगजाहिर है. साथ ही जब क्रिकेट के 'दादा' यानी सौरव गांगुली जब ऐतिहासिक ईडन गार्डंस में चौके छक्के जमाते तो दर्शक झुमते नजर आते. ऐसा ही नजारा एक बार फिर से शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और गुजरात लायंस के खिलाफ मैच में देखने को मिला. केकेआर की ओर से ओपनिंग करने आए सुनील नरेन ने ताबड़तोड़ बैटिंग कर सौरव गांगुली की यादें ताजा कर दी. इस पारी में सबसे दिलचस्प बात यह रही कि सुनील ने अपनी पारी में सारे रन चौकों और छक्के से बनाए. कुछ ऐसी ही बातें सौरव गांगुली की पारी में देखने को मिलता था. सौरव दौड़कर रन बनाने के मामले में आलसी माने जाते थे. बैटिंग के दौरान उनके बल्ले से छक्कों और चौकों की बरसात देखने को मिलती थी. बल्लेबाज जब तेत-तर्रार चौकों-छक्कों से रन बनाते हैं तो फिल्डर चाह कर भी कुछ नहीं कर पाते हैं, या यूं कहें कि वे आराम फरमाते हैं. 

टीम में स्पिन गेंदबाज की हैसियत से खेलने वाले सुनील नरेन ने 17 गेंदों में नौ चौके तथा एक छक्के की मदद से 42 रनों का पारी खेली. नरेन ने अपनी पारी में सभी रन बाउंड्री से बनाए. यह किसी भी बल्लेबाज की ओर से आईपीएल में सिर्फ बाउंड्री से बनाया जाने वाले सर्वोच्च स्कोर है. इससे पहले श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने सिर्फ बाउंड्री से 36 रन बनाए थे.


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment