हाफ गर्ल फ्रैंड फ़िल्म का मैथिली हीरो माधव झा बोलेगा भोजपुरी - Maithil madhav jha Speak Bhojpuri in film half girlfriend


बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर की आगामी फिल्‍म 'हाफ गर्लफ्रेंड' के शानदार पोस्‍टर के बाद हाल ही में ट्रेलर भी रिलीज हुआ. दर्शकों ने ट्रेलर को सराहा और अर्जुन-श्रद्धा की कैमेस्‍ट्री को पसंद भी किया. लेकिन ट्रेलर रिलीज होने के बाद ही अर्जुन कपूर का करेक्‍टर 'माधव झा' सोशल मीडिया पर निशाने पर आ गया. दरअसल झा सरनेम मिथिलांचल का है जहां के लोगों के आम बोलचाल की भाषा मैथिली है. लेकिन 'हाफ गर्लफ्रेंड' में माधव झा भोजपुरी बोलते नजर आयेंगे. 

फिल्म का विषय रोचक है लेकिन जिस तरह माधव झा को भोजपुरी बोलने वाले युवक के रूप में पेश किया गया. वह कहीं-न-कहीं खटकता है. बिहार की जमीं को जानने-समझाने वाले लोग निर्देशक की इस गलती को आसानी से पकड़ लेंगे. झा सरनेम का लड़का आमतौर पर बोलचाल के दौरान मैथिली भाषा का इस्तेमाल करता है. अगर कोई भोजपुरी बोलता भी है तो इसे अपवाद ही माना जाना चाहिए. 


ऐसे में क्‍या फिल्‍ममेकर्स के रिसर्च में कहीं चूक हुई है. हालांकि फिल्‍म चेतन भगत के उपन्‍यास 'हाफ गर्लफ्रेंड' पर आधारित है. फिल्‍म में किरदार का नाम माधव झा ही बताया गया है जो भोजपुरी बोलता है. दिलीप सी मंडल अपने फेसबुक पेज पर लिखते हैं,' मैथिली भाषा झा लोगों का मकान है. मैथिली की अकादमी, पुरस्कार, मास्टरी, नौकरी सब उनके लिए है. बाक़ी सब किराएदार हैं. इसके बावजूद, हाफ गर्ल फ्रैंड फ़िल्म का हीरो माधव झा भोजपुरी जैसा कुछ बोलेगा.


फिल्‍म की कहानी की चर्चा शुरुआत से ही हो रही है. फिल्‍म में एक बिहारी लड़के और दिल्‍ली की एक हाई प्रोफाइल की लड़की रिया सोमानी की प्रेमकहानी पर आधारित है. फिल्‍म में रिया सोमानी का किरदार श्रद्धा कपूर निभा रही हैं. फिल्‍म 19 मई को रिलीज हो रही है.



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment