एमसीडी चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर भी वोट मांग रहे हैं निर्दलीय प्रत्याशी - mcd election independent candidate


नई दिल्ली: एमसीडी चुनाव को लेकर सारी पार्टियां जोर लगा रही हैं तो फिर निर्दलीय प्रत्याशी भी कम नही हैं. बीजेपी से निकाले गए पूर्व पार्षद प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर भी वोट मांग रहे हैं. बीजेपी ने अपने सारे निवर्तमान पार्षदों का टिकट काट दिया जिसके बाद कई निवर्तमान पार्षद निर्दलीय चुनावी मैदान में हैं. जिसके बाद बीजेपी ने अपने 5 पार्षद सहित 21 लोगों को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया.

न्यू अशोक नगर से बीजेपी के पूर्व पार्षद रही निर्दलीय प्रत्याशी निक्की सिंह अपने ही तरीके से प्रचार-प्रसार कर रही हैं. भले ही उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया हो लेकिन मोदी जी के नाम पर भी वोट मांग रही हैं. एमसीडी में उनका चुनाव चिन्ह गैस सिलिंडर है जबकि बीजेपी प्रत्याशी भी मोदी जी के साथ-साथ योगी के फोटो के जरिए प्रचार कर रहे हैं.

न्यू अशोक नगर में अजीब स्थिति है जहां बीजेपी प्रत्याशी सहित निर्दलीय प्रत्याशी भी मोदी जी के नाम पर वोट मांग रही हैं. इसके लिए अलग से पैम्फलेट छपवाए हैं जोकि चुनिंदा जगहों पर लोगों से मोदी जी वाला पैम्फलेट बांट कर वोट मांग रहे हैं.

इसपर निर्दलीय प्रत्याशी निक्की सिंह का कहना है कि मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं और प्रधानमंत्री किसी पार्टी के नहीं हैं तो फिर फोटो लगाने से दिक्कत क्या है. वहीं विरोध के डर से बीजेपी समर्थन वाले इलाकों में मोदी का फोटो वाला पैम्फलेट बांट कर समर्थन जुटाने की कोशिश की जा रही है.

बीजेपी इस चुनाव के लिए पूरा जोर लगा रही है. पार्टी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी सभाओं की झड़ी लगा दी है ताकि बीजेपी को ज्यादा से ज्यादा सीट दिलाई जा सके. वहीं न्यू अशोक नगर से निर्दलीय प्रत्याशी निक्की सिंह मनोज तिवारी की काट के लिए भोजपुरी सिंगर देवी को भी मैदान में उतार रही हैं. देवी 21 अप्रैल को निर्दलीय प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी और गाने के जरिए लोगों का मनोरंजन भी.

यानि इस बार का एमसीडी चुनाव दिलचस्प है जिसमें निर्दलीयों से लेकर बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पूरा जोर लगा दिया है.



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment