प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास एवं सुशासन की राजनीति में अटूट भरोसा’ जताने के लिए जनता का धन्यवाद दिया - Pm modi says thanks to public after by election results

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के विभिन्न भागों में हुए विधानसभा उपचुनावों में भाजपा के ‘शानदार प्रदर्शन’ की प्रशंसा की. उन्होंने ‘विकास एवं सुशासन की राजनीति में अटूट भरोसा’ जताने के लिए जनता का धन्यवाद दिया.


मोदी ने ट्वीट किया, ‘देश के विभिन्न भागों में उपचुनावों में भाजपा और राजग द्वारा शानदार प्रदर्शन. कार्यकर्ताओं को बधाई.’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘मैं विकास एवं सुशासन की राजनीति में अटूट भरोसा, निरंतर समर्थन और शुभकामनाओं के लिए जनता को धन्यवाद देता हूं.’ बीते रविवार को हुए उपचुनावों में भाजपा ने दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और असम में जीत दर्ज की थी. कांग्रेस ने कर्नाटक की दोनों सीटों पर जीत हासिल की. उपचुनाव सात राज्यों की नौ विधानसभा सीटों पर हुआ था.


देश की एक लोकसभा व 8 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों के लिए बीते रविवार (9 अप्रैल) को मतदान हुआ था. श्रीनगर लोकसभा सीट को छोड़कर, 10 विधानसभा सीटों के लिए आज मतगणना हो रही है. दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर भाजपा-अकाली गठबंधन के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने जीत दर्ज की है. इस सीट पर कांग्रेस दूसरे और आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर रही. दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और असम विधानसभा उपचुनाव में भाजपा जीत गई जबकि कर्नाटक में कांग्रेस को कुछ सांत्वना मिली, उसने यहां दोनों सीटें जीती.


8 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों के नतीजों के लिए मतगणना जारी है. हिमाचल प्रदेश का भोरंज  और दिल्ली के राजौरी गार्डन की सीट बीजेपी के खाते में चली गई है. मध्य प्रदेश की बांधवगढ़ और अटेरा सीट और असम की धेमाजी सीट भी बीजेपी ने जीत ली है.राजस्थान के धौलपुर में भी बीजेपी की जीत हुई है. वहीं कर्नाटक की दोनों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है.पश्चिम बंगाल की सीट तृणमूल के खाते में गई है.  जबकि झारखंड के लिट्टीपाढ़ा सीट पर जेएमएम की जित हुई.  रविवार को इन सभी सीटों पर उपचुनाव हुए थे.


जिन सीटों पर वोटिंग हुई थी उसमें श्रीनगर की लोकसभा के अलावा दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा, कर्नाटक की नानजंगड और गुंडलूपेट विधानसभा सीट, झारखंड की लिटीपारा, राजस्थान की धौलपुर, पश्चिम बंगाल की कंठी दक्षिण, मध्य प्रदेश की अटेर व बांधवगढ़, हिमाचल प्रदेश की भोरंज और असम की धेमई सीट शामिल हैं.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment