दिल्ली विश्वविद्यालय और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की घटनाओं पर बोलने वाले बीफ फेस्ट पर मौन क्यों हैं? मुख्यमंत्री योगी - yogi adityanath statement on kerala beef fest why are the seculars silent

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वध के लिये पशु बाजार से जानवर खरीदने पर रोक लगाये जाने के विरोध में केरल में 'बीफ फेस्ट' के आयोजन पर सवाल उठाये. योगी ने रविवार रात बीजेपी के सहयोगी संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से आयोजित अभिनन्दन समारोह में कहा, 'दिल्ली विश्वविद्यालय और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की घटनाओं पर बोलने वाले इस घटना (बीफ फेस्ट) पर मौन क्यों हैं?' उन्होंने कहा कि देश में हर षड्यंत्र पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् मुखर होकर सामने आती रही है. राष्ट्रवाद इस देश की मूल परंपरा रही है और अभाविप इसे शुरू से ही अपना रही है.

मालूम हो कि योगी आदित्यनाथ ने गत 19 मार्च को सत्ता में आते ही गौवध पर सख्ती से रोक लगाते हुए अवैध रूप से संचालित किये जा रहे सभी बूचड़खानो को बंद करा दिया था.

केन्द्र सरकार की ओर लगायी गयी पाबंदी के विरोध में केरल में बीफ फेस्ट आयोजित किये गये थे. युवक कांग्रेस के एक कार्यकर्ता और उसके साथियों ने कन्नूर में कथित रूप से सार्वजनिक तौर पर एक बछड़े का वध कर दिया था. केरल पुलिस ने बाद में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था.



कांग्रेस ने इस मामले से पल्ला झाड़ते हुए बछड़ा काटनेवाले यूथ कांग्रेस के 3 कार्यकर्ताओं को सस्पेंड कर दिया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं की शिकायत पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. बूचड़खानों में जानवरों को मारने के लिए बिक्री पर केंद्र के रोक के विरोध में यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर बछड़ा काटा गया था.

कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बछड़ा काटनेवाले कार्यकर्ता पार्टी से सस्पेंड कर दिए गए हैं. ऐसे लोगों के लिए कांग्रेस में जगह नहीं.

इस घटना पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है कि केरल में कल जो हुआ वह सोच से परे, निर्मम और मेरे और कांग्रेस पार्टी के लिए पूरी तरह से अस्वीकार्य है. मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment