दिल्ली आप दफ़्तर में राजस्थान के 200 से ज्यादा पर्यवेक्षकों के साथ मुलाक़ात करेंगे कुमार विश्वास - Kumar vishwas to hold 1st meeting in jaipur on june 25

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी में कुमार विश्वास के खिलाफ चल रहे शीत युद्ध के बीच राजस्थान के कार्यकर्ताओं की पहली बड़ी बैठक 25 जून को होने जा रही है. जयपुर में होने वाले कार्यक्रम का मकसद संगठन को मजबूत करना है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक विश्वास आज दिल्ली के पार्टी दफ़्तर में राजस्थान के 200 से ज्यादा पर्यवेक्षकों के साथ मुलाक़ात करेंगे, जिसमें वह कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

अपनी ही पार्टी के नेताओं के निशाने पर आ चुके कुमार विश्वास ने भले ही चुप्पी साधी हुई हो, लेकिन सूत्रों की मानें तो कुमार विश्वास राजस्थान को लेकर रणनीति बनाना शुरू कर चुके हैं. एक तरफ कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में आम आदमी पार्टी किसानों के साथ चर्चा कर रही है, तो इससे पहले शुक्रवार को कुमार विश्वास किसान महापंचायत अध्यक्ष रामपाल जाट से किसानों की समस्याओं पर चर्चा कर चुके हैं. सूत्रों की मानें तो पानी और फसल की लागत मूल्य की समस्या पर इस दौरान चर्चा हुई.

जयपुर दौरे से पहले कुमार विश्वास राजस्थान स्कूल शिक्षा परिवार के अध्यक्ष अनिल शर्मा से भी मुलाकात कर चुके हैं. अनिल शर्मा के संस्थान से राजस्थान के 37,500 से ज़्यादा स्कूल, दस लाख शिक्षक और 91 लाख से ज़्यादा विद्यार्थी जुड़े हैं. विश्वास ने पिछले दिनों राजस्थान पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक में स्पष्ट किया था कि शिक्षा, किसान और रोज़गार जैसे मुद्दे आम आदमी पार्टी के लिए राजस्थान में प्रमुख चुनावी मुद्दे होंगे.

बताया जा रहा है कि 25 जून को जयपुर में होने जा रही बैठक में कुमार विश्वास संगठन को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेदारियां दी जाएंगी. इस दौरान किसानों, फंड, सोशल मीडिया, विधानसभा से जुड़ी अलग-अलग कमिटी भी बनाई जाएंगी. जो 6 महीने तक पूरे राजस्थान में कार्यकर्ताओं को जोड़ने का काम करेंगी. आपको बता दें कि कुमार विश्वास राजस्थान कार्यकर्ताओं को दिल्ली के किसी भी चेहरे की तस्वीर पोस्टर या झंडे में न लगाने की नसीहत दे चुके हैं.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment