गुजरात राज्यसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच ठनी - gujrat rs polls counting not started yet bjp congress face off

अहमदाबाद: गुजरात राज्यसभा चुनाव की वोटिंग हो गई है लेकिन वोटों की गिनती में देरी हुई है. कांग्रेस ने दो विधायकों के वोट रद्द करने की मांग की है.बीजेपी और कांग्रेस के बीच इसी मुद्दे पर काफी बहस हुई. दो वोट को लेकर बीजेपी कोंग्रेस में ठनी है. अब वोटों की गिनती को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. वोट का खुलासा करने पर कोंग्रेस ने बीजेपी के जबकि बीजेपी ने कोंग्रेस के वोट रद्द करने की गुहार लगाई. नाराज विधायक राघवजी पटेल ने बीजेपी को वोट देने के बाद वोट की पर्ची दिखाई जबकि कोंग्रेस के विद्यायक भोला पटेल ने भी पर्ची दिखाई थी.


उधर, गुजरात में मंगलवार को हो रहे राज्‍यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने NDTV से बातचीत करते हुए कहा कि अपने राजनीतिक करियर में इस तरह का तनावपूर्ण और कड़ा मुकाबला नहीं देखा. हालांकि इसके साथ ही कहा कि हमारे पास पर्याप्‍त संख्‍याबल है. उल्‍लेखनीय है कि गुजरात की तीन राज्‍यसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा है. उनमें से दो सीटें बीजेपी के खाते में जानी तय है. बीजेपी की तरफ से अमित शाह और स्‍मृति ईरानी मैदान में हैं.



तीसरी सीट के लिए कांग्रेस के अहमद पटेल का जीतना मुश्किल लग रहा है. इस सीट को लेकर बीजेपी की घेरेबंदी के चलते कांग्रेस को अपने 44 विधायकों को गुजरात से बाहर कर्नाटक भेजना पड़ा. चुनाव से पहले कद्दावर नेता शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस छोड़ दी. उनके समधी बलवंत सिंह राजपूत को बीजेपी की शह पर मैदान में उतारा गया. माना जा रहा है कि यदि कांग्रेस की तरफ से क्रॉस वोटिंग हुई तो अहमद पटेल की पांचवीं बार राज्‍यसभा चुनाव पहुंचने की राह मुश्किल हो सकती है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment