एशियन शॉटगन चैंपियनशिप में भारत को तीन स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य पदक - mairaj rashmmi bag gold at asian shotgun championship

अस्ताना (कजाकिस्तान): भारतीय निशानेबाज मैराज अहमद खान और रश्मि राठौर ने रविवार को 7वें एशियन शॉटगन चैंपियनशिप की स्कीट मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया. भारतीय जोड़ी ने लियू जियांगची और गाओ जियानमेई की चीनी जोड़ी को 28-27 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. कजाकिस्तान की व्लादिस्लाव मुखामेदियेव और ओल्गा पनारिना की जोड़ी ने कांस्य पदक हासिल किया.



इससे पहले मैराज-रश्मि की जोड़ी ने इसी स्पर्धा के टेस्ट चरण में 10 टीमों के बीच 5वें स्थान के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. भारतीय जोड़ी ने चीनी जोड़ी के बराबर ही 93 अंक हासिल किए थे. लेकिन रैंकिंग के लिए हुए शूटऑफ में वे 3-4 से पिछड़ गए थे. सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ी ने कजाकिस्तान की जोड़ी को 28-27 से मात देकर फाइनल में जगह पक्की की थी.



भारत ने इसके साथ तीन स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य पदक के साथ चैंपियनशिप का समापन किया. इससे पहले अंकुर मित्तल ने पुरुषों की डबल ट्रैप स्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था. अंकुर मित्तल ने इसी स्पर्धा के टीम वर्ग में भी भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था. महिलाओं की स्कीट स्पर्धा में माहेश्वरी चौहान ने कांस्य पदक हासिल किया, जबकि इसी स्पर्धा के टीम वर्ग में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम में भी माहेश्वरी शामिल थीं. केनान चेनाई ने पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में, श्रेयषी सिंह के साथ ट्रैप स्पर्धा के मिश्रित वर्ग में कांस्य पदक जीते. पुरुषों की स्कीट स्पर्धा के टीम वर्ग में भी भारतीय निशानेबाजों ने कांस्य पदक हासिल किया.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment