300 वनडे मैच खेलने वाले छठे भारतीय धोनी को टीम की तरफ से मिला स्मृति चिन्ह - ms dhoni will always remain our captain says virat kohli on record 300th odi

कोलंबो: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली हमेशा पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को खास सम्‍मान देते हैं. धोनी के 300वें वनडे मैच के दौराज आज भी विराट को यह रूप देखने में आया. कोहली ने धोनी को 300 वनडे खेलने वाले क्रिकेटरों के क्लब में शामिल होने पर टीम की तरफ स्मृति चिन्ह भेंट किया. इस मौके पर धोनी के प्रति सम्‍मान दर्शाते हुए उन्‍होंने कहा कि आप हमेशा हमारे कप्तान बने रहेंगे.


धोनी श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में उतरने के साथ ही 300 वनडे मैच खेलने वाले छठे भारतीय और दुनिया के 20वें खिलाड़ी बने. मैच से पहले पूरी भारतीय टीम की तरफ से कोहली ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया. कोहली ने इस अवसर पर कहा, ‘हम सभी खिलाड़ियों में से 90 प्रतिशत ने आपकी कप्तानी में अपना करियर शुरू किया. आपको यह स्मृति चिन्ह देना मेरे लिये सम्मान की बात है. आप हमेशा हमारे कप्तान रहोगे. ’



भारत की तरफ से धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर (463), राहुल द्रविड़ (344), मोहम्मद अजहरुद्दीन (334), सौरव गांगुली (311) और युवराज सिंह (304) यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. अजहरूद्दीन दुनिया के पहले क्रिकेटर थे जो इस मुकाम पर पहुंचे थे.




सीरीज में अपने बल्‍लेबाजी प्रदर्शन से टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान ने उन आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है जो उन्‍हें चुका हुआ मानकर वर्ल्‍डकप 2019 के लिए उनके विकल्‍प को तलाशने की सलाह दे रहे थे. सीरीज के दूसरे वनडे मैच में जब टीम इंडिया 131 रन पर सात विकेट गंवा चुकी थी तब धोनी ने भुवनेश्‍वर कुमार के साथ मिलकर टीम इंडिया को तीन विकेट की यादगार जीत दिलाई. उन्‍होंने विपरीत परिस्थितियों में भुवी के साथ जिस तरह से 100 रन की अविजित साझेदारी की, उसने माही के 'फिनिशर' के रोल की याद ताजा कर दी. रविवार को तीसरे वनडे मैच में भी धोनी, रोहित शर्मा के आदर्श जोड़ीदार साबित हुए. उन्‍होंने इस मैच में रोहित के साथ नाबाद 157 रन की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को छह विकेट की जीत दिलाई. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली थी.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment