हमें एक अलार्म दे दीजिए कि बार बार वाशरूम न भागना पड़े: ट्विंकल खन्ना - twinkle khanna on sanitary pad gst

नई दिल्ली: अपनी इंलेटिजेंसी और सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए मशहूर ट्विंकल खन्ना ने सेनिटरी पैड पर जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार के फैसले पर आपत्ति जताई है. पैड पर टैक्स लगाने को लेकर उन्होंने तीखा व्यंग्य किया और कहा, हमें (महिलाओं को) एक अलार्म दे दीजिए कि बार-बार वाशरूम न भागना पड़े. ट्विंकल ने बोटॉक्स और करवाचौथ पर भी अपनी बेबाक राय रखी.  ट्विंकल को वॉग ऑपिनियन मेकर टाइटिल से सम्मानित किया गया है.

केंद्र सरकार ने हाल ही में एक देश, एक टैक्स की नीति पर GST का ऐतिहासिक फैसला लागू किया है. हालांकि कुछ उत्पाद जीएसटी के दायरे से बाहर हैं लेकिन सेनिटरी पैड जैसे कई उत्पादों पर ये यह लागू है. महिलाओं से जुड़े संगठन इसका विरोध कर रहे हैं. पिंकविला के मुताबिक ट्विंकल ने कहा, 'हमें पैड पर GST नहीं चाहिए. दरअसल, हमें एक अलार्म की जरूरत है, जो हमें ओवरफ्लो के बारे में पहले से बता दे. ताकि महिलाओं को 100 बार वॉशरुम के चक्कर ना लगाने पड़े. इससे हमारा समय भी बचेगा. अगर ऐसा कुछ प्रोडक्ट मार्केट में आता है तो उस पर GST से हमें कोई परेशानी नहीं है.

ट्विंकल ने बोटोक्स पर कहा, 'दुर्भाग्यवश, बोटोक्स आपको जवान नहीं बनाता है. यह आपको ऐसे दिखाता है जैसे कि आप किसी गुप्त विदेशी आक्रमण का हिस्सा हैं, जो कि इंसानों में फिट होने की भरपूर कोशिश करता है.'



करवाचौथ को लेकर ट्विंकल ने कहा, 'ज्यादातर महिलाएं करवाचौथ पर पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. मेरे खास दोस्त करन जौहर ने इसे अपनी फिल्मों में अमर बना दिया है. लेकिन मुझे नहीं लगता 3033 करोड़ देवी-देवता सच में इसे सुन रहे हैं. इसलिए महिलाओं से मेरा कहना है कि व्रत रखने से कोई फायदा नहीं होता.'



बता दें, ट्विंकल खन्ना मिसेस फनीबोन्स मूवीज के बैनर तले आगामी फिल्म पैडमैन को प्रोड्यूस कर रही हैं. इस फिल्म में सोनम कपूर और राधिका आप्टे काम कर रही हैं. जबकि अमिताभ बच्चन कैमियो निभाते नजर आएंगे. इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है. इसके निर्देशक आर बाल्की है. यह देश में पहली बार किफायती कीमत वाले सेनेटरी नैपकीन इजाद करने वाले कोयम्बटूर के अरणांचलम मुरगननाथम की जिंदगी पर आधारित है. अक्षय कुमार की यह फिल्म 13 अप्रैल 2018 को रिलीज होगी.



फिल्म पैडमैन का पहला पोस्टर कुछ समय पहले रिलीज किया गया था. सामाजिक मुद्दे पर फिल्में बनाकर लोगों की वाहवाही लूट रहे अक्षय की इस फिल्म को लोगों को बेसब्री से इंतजार है. इसमें अक्षय कुमार सैनिटरी पैड्स बनाते नजर आएंगे और अरुणाचलम के संघर्ष को सिल्वर स्क्रीन पर दिखाएंगे. सैनिटरी पैड का इश्यू इससे पहले 'फुल्लू' फिल्म में उठाया गया था, जो इसी साल रिलीज हुई है.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment