हमले के कुछ ही घंटों के भीतर कई आतंकवादियों को मार गिराया मिस्र की वायुसेना ने - egypt launches massive operation after deadly attack on mosque

काहिरा: मिस्र की वायुसेना ने उत्तरी सिनाई प्रांत में मस्जिद पर हुए भीषण हमले के कुछ ही घंटों के भीतर कई आतंकवादियों को मार गिराया और उनके वाहन नष्ट कर दिए. गौरतलब है कि अशांत उत्तरी सिनाई में आतंकवादियों ने जुमे की नमाज के दौरान एक मस्जिद पर बम हमला किया था, जिससे कम से कम 235 नमाजियों की मौत हो गई और 109 अन्य घायल हो गए. सेना के प्रवक्ता तामेर एल-रफाई ने एक बयान में कहा कि वायुसेना ने उत्तरी सिनाई के आसपास के क्षेत्रों में आतंकवादियों के ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की है, जिसमें कई आतंकवादी मारे गए हैं और जानलेवा हमले में प्रयुक्त वाहन नष्ट कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के हथियार डिपो को भी निशाना बनाया गया है.



आतंकवादियों ने कल जुमे की नमाज के दौरान अल-अरिश शहर में स्थित अल-रौदा मस्जिद पर बम से हमला करने के बाद गोलीबारी की, जिसमें बड़ी तादाद में लोग मारे गए. हमले के तुरंत बाद राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल-सीसी ने अधिकारियों के साथ आपात बैठक बुलाकर सुरक्षा हालात का जायजा लिया था.



उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ बल प्रयोग की बात कही थी. मिस्र सरकार ने हमले के बाद तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मिस्र के सिनाई प्रांत में हुए आतंकवादी हमले पर शोक जताने के लिए राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल-सीसी से फोन पर बात की और कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय 'बर्बर आतंकवादी' समूहों को बर्दाश्त नहीं करेगा.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment