अंडर 19 वर्ल्डकप में क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी है टीम इंडिया - under 19 world cup team india enter quarterfinal made these records

नई दिल्ली : अंडर-19 वर्ल्डकप में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. इसी प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया इस बड़े टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी है. अपने तीसरे मैच में पापुआ न्यूगिनी के खिलाफ भी राहुल द्रविड़ के चेलों ने शानदार प्रदर्शन किया. उनके आगे पापुआ न्यूगिनी की टीम टिक ही नहीं सकी. टीम इंडिया ने एकतरफा मुकाबले में इस टीम को 10 विकेट से मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली.

पापुआ न्यूगिनी से पहले टीम इंडिया ने अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका को और पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दी. ऐसे में पापुआ न्यूगिनी के लिए टीम इंडिया को रोक पाना नामुमकिन था. इस मैच में टीम इंडिया ने एक साथ कई रिकॉर्ड बना लिए.


कप्तान पृथ्वी शॉ (57) की अर्धशतकीय पारी और अनुकूल रॉय (4/14) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने मंगलवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट में पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराकर दूसरी जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की पारी 64 रनों पर ही सिमट गई. इस लक्ष्य को भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया.



1. अपने अंडर 19 के इतिहास में टीम इंडिया ने किसी भी टीम के खिलाफ पहली बार 10 विकेट से जीत दर्ज की.

2. अंडर 19 के इतिहास में सबसे ज्यादा बॉल रहते हुए जीत हासिल करने के मामले में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. सबसे ज्यादा बॉल रहते जीत हासिल करने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया है. भारत ने इस मैच में 252 बॉल शेष रहते मैच जीत लिया.


3. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अनुकूल रॉय ने अंडर-19 के इतिहास में भारत की ओर से दूसरी बार सबसे अच्छी गेंदबाजी की. भारत की ओर से अब तक सबसे अच्छी गेंदबाजी का रिकॉर्ड कमल पासी के नाम है. उन्होंने 2012 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट लिए थे. अनुकूल ने पापुआ न्यूगिनी के खिलाफ 14 रन देकर 5 विकेट लिए.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment