काबुल बम ब्लास्ट में 40 लोगों के मरे जबकि 140 से ज्‍यादा लोग घायल हुए - heavy car bomb blast near embassies in afghan capital kabul many dead

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल शनिवार को एक जबरदस्त बम ब्लास्ट से दहल उठी. जर्बदस्त विस्फोट में कम से कम 40 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 140 से ज्‍यादा लोग घायल हुए है जिनमें कई की हालत गंभीर है. मरनेवालों की संख्‍या बढ़ सकती है. अधिकारियों की मानें तो काबुल में विदेशी दूतावास और सरकारी इमारतों के पास एक एंबुलेंस में बम छुपाया गया था, वहीं पर ये भयानक विस्फोट हुआ.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट जम्हूरियत अस्पताल के सामने दोपहर लगभग 12.50 बजे हुआ, जहां कई सरकारी कार्यालय और विदेसी दूतावास स्थित हैं. बताया जा रहा है कि इलाके में भयानक विस्फोट सुनाई दिया, जो सिदारत स्क्वेयर से कुछ मीटर दूर है. फिलहाल, पूरे इलाके को सील कर दिया गया है.

चश्मदीदों के अनुसार अस्‍पताल के परिसर की खिड़कियां चटक गईं. कथित रूप से इस विस्फोट की जो ऑनलाइन तस्वीर डाली गयी है उसमें धुएं का गुबार उठता हुआ नजर आ रहा है. इस विस्फोट की जिम्मेदारी तालीबान ने ली है. बता दें कि इससे पहले काबुल में इंटरकांटिनेंटल होटल पर हमले की जिम्मेदारी भी तालीबान ने ही ली थी, जिसमें 20 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment