आईपीएल नीलामी नीलामी के दौरान फुल ऑन शॉपिंग के मूड में हैं किंग्‍स इलेवन पंजाब की ऑनर - ipl auction 2018 virender sehwag tweets preity zinta is in full mood of shopping

बेंगलुरु : विश्व क्रिकेट के कुछ सबसे बड़े नामों पर शनिवार से शुरू हुई आईपीएल की दो दिवसीय खिलाड़ी नीलामी के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धुरंधर बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ट्विटर पर भी एक्टिव दिखे. किंग्‍स इलेवन पंजाब की तरफ से टीम की मालकिन प्रीति जिंटा के साथ ऑक्‍शन में खिलाडि़यों पर बोली लगाने के दौरान उन्‍होंने अपने चिर-परिचित मजाकिया अंदाज में प्रीति पर चुटकी भी ली. उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, 'लड़कियों को शॉपिंग का शौक होता है. प्रीति जिंटा फुल ऑन शॉपिंग के मूड में हैं. हर चीज खरीदनी चाहिए'.

टीम इंडिया के इस पूर्व सलामी बल्‍लेबाज ने ट्वीट किया, 'बचपन में सब्‍जी भी खरीदने जाते थे, तो मां बोलती थी कि ठीक दाम में लेना और आज हम आदमी खरीद रहे हैं! फर्क ये है कि अब ऑनर (टीमों को मालिक) बोलते हैं कि सही दाम में खरीदना'. बता दें कि वीरेंद्र सहवाग किंग्‍स इलेवन पंजाब के मेंटर हैं.



नीलामी में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह को 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा, जबकि आर अश्‍विन पर 7.6 करोड़ रुपये की सर्वाधिक बोली लगाकर खरीदा.



वहीं, इंग्लैंड के विवादास्पद आलराउंडर बेन स्टोक्स को उम्मीद के मुताबिक आईपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी में राजस्थान रॉयल्‍स ने 12 करोड़ 50 लाख रुपये की भारी भरकम राशि में खरीदा, लेकिन वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल को पहले दौर में कोई खरीददार नहीं मिला. इस लुभावनी लीग के पिछले सात सत्र में मोटी रकम में बिकने वाले टी-20 विशेषज्ञ गेल के लिए किसी फ्रेंचाइजी ने कोई बोली नहीं लगाई जो हैरानी भरा रहा.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने नौ करोड़ 40 लाख में खरीदा. पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स द्वारा 14 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदे गए स्टोक्स अपने आलराउंड प्रदर्शन के बल पर टीम को फाइनल तक ले जाने में सफल रहे थे. किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी स्टोक्स पर बोलियां लगाई, लेकिन पुणे फ्रेंचाइजी में स्टोक्स के कप्तान स्टीव स्मिथ उन्हें हर हाल में टीम में चाहते थे और राजस्थान रायल्स ने उनकी इच्छा का सम्मान किया.

कीरोन पोलार्ड को उम्मीद के मुताबिक, मुंबई इंडियन्स ने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पांच करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन की लगातार बोलियों के बाद शिखर धवन को पांच करोड़ 20 लाख रुपये में राइट टू मैच से वापस खरीद लिया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने राइट टू मैच के जरिये फाफ डु प्लेसिस को सिर्फ एक करोड़ 60 लाख रुपये में अपने साथ बरकरार रखा. राजस्थान रायल्स ने भी राइट टू मैच के जरिये अजिंक्य रहाणे को चार करोड़ रुपये में अपने साथ फिर जोड़ लिया.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment