क्यू स्पोर्ट्स के सचिन तेंदुलकर आईबीएसएफ विश्व स्नूकर चैंपियन पंकज आडवाणी - pankaj advani interview on his achievement

नई दिल्‍ली: पिछले कई सालों की तरह साल 2017 में भी पंकज आडवाणी ने देश का नाम ऊंचा किया. क्यू स्पोर्ट्स में पिछले एक दशक से भारत का नाम लगातार लिया जाता है तो इसकी सबसे बड़ी वजह पंकज ही हैं. 32 साल के पंकज ने साल 2017 में भी कमाल का प्रदर्शन किया. पंकज ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में बिलियडर्स और स्नूकर दोनों में गोल्ड मेडल जीता. इसके अलावा जुलाई में आडवाणी की अगुवाई में भारतीय टीम ने एशियाई टीम स्नूकर चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया. फ़ाइनल में भारतीय दल ने पाकिस्तान को मात दी.



आडवाणी भारत के लिए एकल प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा वर्ल्ड टाइटल जीतने वाले खिलाड़ी हैं.उनके नाम 18 विश्व ख़िताब हैं. उनको कई लोग क्यू स्पोर्ट्स का सचिन तेंदुलकर कहते हैं. जिस पर पंकज का कहना है कि "सचिन क्रिकेट के दिग्गज है उन्हें भगवान का दर्जा हासिल है. लोग अगर मुझे भगवान की श्रेणी में रख रहे हैं तो ये मेरे लिए सम्मान की बात है".


गौरतलब है कि पंकज आडवाणी ने पिछले साल नवंबर में आईबीएसएफ विश्व स्नूकर चैंपियनशिप के फाइनल में ईरान के आमिर सरखोश को हराकर एक और विश्व खिताब अपने नाम किया है.फाइनल में आडवाणी ने 8-2 से जीत दर्ज करके अपना 18वां विश्व खिताब जीता.
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment