उत्तर प्रदेश एटीएस ने किया लश्कर ए तैयबा के टेरर फंडिंग के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ - up ats lashkar e taiba 10 arrested money terrorist

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एटीएस ने पाकिस्तान के लाहौर से संचालित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के टेरर फंडिंग के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है. गोरखपुर, प्रतापगढ़, लखनऊ और रीवा से टेरर फंडिंग नेटवर्क के करीब 10 लोग गिरफ्तार किया गया है.

यह उस रैकेट का खुलासा है जिसमें आतंकियों तक पैसा मुहैया कराने का एक चेन बनाया गया था जो पाकिस्तान से संचालित हो रहा था. एटीएस सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के लाहौर में बैठा लश्कर-ए-तैयबा एक नामी आतंकी इस मॉड्यूल को सालों से चला रहा था.



लाहौर में बैठा लश्कर-ए-तैयबा का हैंडलर भारत में मौजूद गिरफ्तार लोगों को अकाउंट खुलवा कर उसमें पैसे डालता था और फिर पाकिस्तान से आया पैसा आतंकियों तक पहुंचाया जाता था. यूपी एटीएस के मुताबिक यह सभी स्थानीय लोग थे, जो अपने अपने इलाकों में टेरर फंडिंग के नेटवर्क से जुड़े हुए थे.




आपको बता दें कि इससे पहले 2016 में ISI एजेंट तरसेम लाल और सेना की गुप्त सूचना पाकिस्तान को देने वाले सतविंदर और दादू जम्मू में गिरफ्तार किए गए थे.

इन सभी की आर्थिक मदद मध्यप्रदेश का बलराम करता था, जिसे पिछले ही साल गिरफ्तार किया गया था. इन दोनों प्रकरण में पाकिस्तानी हैंडलर वही था जो यहां प्रतापगढ़ के संजय और रीवा के उमा शंकर सौरभ के संपर्क में था.



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment